आतंकी नदीम के पास से यूपी एटीएस को कुछ अहम दस्तावेज मिले, बड़े हमले की तैयारी में था

0
209

लखनऊ । यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम, कानपुर से गिरफ्तार हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह और आजमगढ़ से गिरफ्तार सबाउद्दीन उर्फ उर्फ सबाउ यूपी एटीएस कस्टडी में है। इस बीच सहारनपुर से गिरफ्तार कथित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी नदीम के पास से यूपी एटीएस को कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, जिसमें खतरनाक प्लान का खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार आतंकी नदीम के पास से एटीएस को कुछ पीडीएफ फाइल्स मिले हैं। इन पीडीएफ फाइल्स से यूपी एटीएस को कथित आतंकी नदीम के मंसूबों के बारे में पता चला है।
कथित आतंकी नदीम बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। जांच के दौरान यूपी एटीएस को आतंकी नसीम के पास से अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। आत्मघाती हमले के लिए जैकेट बनाने का तरीका, किस तरीके से आत्मघाती हमला करना है और क्या-क्या चीजें इस्तेमाल में लानी हैं, उससे सम्बंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इन सभी डिटेल्स पीडीएफ फाइल में है।
इतना ही नहीं, डायनामाइट कैसे बनता है, उसकी भी जानकारी डॉक्यूमेंट में थी, जिसे यूपी एटीएस ने बरामद किया है। विस्फोटक बनाने का तरीका से लेकर प्रयागशाला बनाने की जानकारी भी इन दस्तावेज में उपलब्ध है। बरामद की गई पीडीएफ फाइल्स में प्रयोगशाला बनाने की बात कही गई है कि आखिर किस तरीके से प्रयोगशाला बनाया जा सकता है। सहारनपुर के गंगोह से गिरफ्तार नदीम की फोन लोकेशन से पता लगा है कि वह अक्सर देवबंद जाया करता था।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here