ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर राहुल गांधी से पूछताछ की

0
260

नई दिल्‍ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से दो राउंड में 8.30 घंटे पूछताछ की। पहले राउंड की पूछताछ 3 घंटे तक चली। जबकि दूसरे राउंड में लंबी बातचीत हुई और यह राउंड 5 घंटे 30 मिनट का रहा। इसके साथ ही ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर तलब किया है।
राहुल गांधी पहले राउंड की मुलाकात के बाद सर गंगाराम अस्पताल में अपनी मां सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। आपको बता दें कि सोनिया गांधी हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गईं। ऐसे में स्वास्थ्य चुनौतियों के चलते उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है।
मां सोनिया गांधी से मिलने के बाद राहुल गांधी 4 बजे एकबार फिर से ईडी कार्यालय पहुंचे। जहां पर उनके लंबी पूछताछ हुई। इस दौरान राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने चाय, कॉफी के लिए पूछा तो उन्होंने इनकार कर दिया और जब तक पूछताछ चली राहुल गांधी ने अपना मास्क नहीं हटाया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने सवाल किया कि आपकी यंग इंडिया में क्या भागीदारी थी ? आपने यंग इंडिया के शेयर अपने नाम क्यों किए ? यंग इंडिया में आपकी कितने प्रतिशत की हिस्सेदारी है ? वगैरह वगैरह… राहुल गांधी को ईडी अधिकारियों ने कोई वीआईटी ट्रीटमेंट नहीं दिया। बल्कि अधिकारियों ने साधारण तरीके से ही उनके साथ बातचीत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here