उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद 105 कैदियों ने पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा

0
778

उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद 49 कैदियों ने हाईस्कूल की परीक्षा, जबकि 56 कैदियों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2017 के लिए आयोजित 10वीं की परीक्षा में कुल 81 कैदी और 12वीं की परीक्षा में कुल 75 कैदी शामिल हुए थे।
दसवीं की परीक्षा में सबसे अधिक 17 कैदी बरेली से शामिल हुए, जबकि केवल छह कैदी ही परीक्षा उत्तीर्ण कर सके। वहीं गाजियाबाद से कुल 10 कैदी इस परीक्षा में शामिल हुए और इन सभी 10 कैदियों ने दसवीं की परीक्षा पास की। इसी तरह से फिरोजाबाद से छह, सीतापुर से पांच और हरदोई से पांच कैदी 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए और ये सभी उत्तीर्ण हुए। लखनउ से आठ कैदी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि पांच कैदी ही परीक्षा उत्तीर्ण कर सके।
इंटरमीडिएट की परीक्षा में सबसे अधिक 21 कैदी गाजियाबाद से शामिल हुए जिसमें से 19 कैदी 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफल रहे। वहीं मेरठ से छह कैदी परीक्षा में शामिल हुए और ये सभी उत्तीर्ण हुए। इसी तरह से शाहजहांपुर से पांच, हरदोई से पांच, सीतापुर से चार, लखनउ से तीन, मैनपुरी से दो और खीरी से दो कैदी इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए और ये सभी उत्तीर्ण हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here