उत्तर प्रदेश छात्र सम्मान

0
1596

सम्मान पाने वालों में से यूपी बोर्ड के सबसे ज्यादा 117 छात्र छात्रायें शामिल थे जबकि आईसीएससी और सीबीएससी बोर्ड के 30 विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित होने का मौका मिला। कुल 147 मेधावियों में दसवीं कक्षा के 39 और इंटरमीडियेट के 108 विद्यार्थी शामिल थे। सम्मान ग्रहण करने वालों में बालिकाओं की तादाद अपेक्षाकृत अधिक रही। हाईस्कूल की 22 और इंटरमीडियेट की 77 छात्राओं ने यह सम्मान हासिल किया।
अव्वल छात्र छात्राओं की माताओं को शाल और पिता को पगडी पहना कर सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान अतिथियों की कई बार आंखे नम हुयी। अपने बच्चों को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित होता देख अभिभावकों के चेहरों पर खुशी के आंसू थे।
फतेहपुर में जय मां सरस्वती ज्ञान मंदिर में 10वीं कक्षा की टापर तेजस्वी विश्वकर्मा को सम्मानित करने के बाद मुख्यमंत्री ने नौनहाल मेधावी से कुछ देर बात भी की। तेजस्वी ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में 95. 83 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया था। मेधावी की माता ऊषा देवी को शाल और पिता शिव स्वरूप विश्वकर्मा को पगडी पहनायी गयी। स्कूल के प्रधानाचार्य विजय प्रताप सिंह को भी मंच में बुलाकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here