कपिल शर्मा भारतीय साइबर दुनिया में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली हस्ती हैं

0
843

नयी दिल्ली, 10 अक्तूबर : सुरक्षा संबंधी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी मैकफी ने आज कहा कि अपने चुटकुलों और चुटीले अंदाज से देशवासियों को मंत्रमुग्ध कर शोहरत हासिल कर चुके कॉमेडियन कपिल शर्मा इस साल आॅनलाइन सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली हस्तियों की सूची में शीर्ष पर हैं और साइबर अपराधी ठगी वाली वेबसाइटों पर लोगों को आकर्षित करने के लिए उनके नाम का उपयोग करते हैं।
मैकफी की वार्षिक सूची में शीर्ष पर भारतीय कॉमेडियन शर्मा और उनके बाद सलमान खान दूसरे नंबर पर और आमिर खान तीसरे नंबर पर है ।
मैकफी ने कहा कि साइबर अपराधी भोले-भाले नेट उपयोगकर्ताओं को फर्जी वेबसाइटों पर खींच कर लाने के लिए सेलेब््िराटी संस्कृति के प्रति उपभोक्ताओं के आकर्षण का इस्तेमाल करते हैं। इन वेबसाइटों का उपयोग वायरस डालने तथा भोले-भाले नेट उपयोगकर्ताओं की निजी सूचनाएं , यहां तक कि निजी सूचनाएं चुराने के लिए करते हैं।
मैकफी ने अपनी ग्यारहवीं रिपोर्ट में पाया कि नेट पर कपिल शर्मा को ढूंढते हुए लोगों के ऐसी फर्जीवेबसाइट की गिरफ्त में पहुंच जाने की 9.58 फीसद संभावना होती है।
सलमान खान और आमिर खान को ढूढते हुए ऐसी वेबसाइट पर पहुंच जाने की संभावना क्रमश: 9.03 और 8.89 फीसद होती है।
सूची में प्रियंका चोपडा, अनुष्का शर्मा, सन्नी लियोन, कंगना रनौत, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और टाइगर श्रोफ जैसे अन्य नाम हैं।
मैकफी के आरएंड डी संचालन के प्रमुख वेंकट कृष्णपुर ने कहा, आज के डिजिटल विस्तार में हस्तियों और उनके प्रशंसकों के बीच दूरी घट गयी है। भारतीयों में अपने पसंदीदा हस्ती के बारे में ज्यादा जानने की इच्छा तेजी से बढ रही है जिसके लिए पहले से तैयार उपयोगयोग्य सामग्री उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी इसी रचि का फायदा उठा रहे हैं और जब लोग सुविधा के लिए सुरक्षा से समझौता करते हैं तब वे उन्हें अपना शिकार बना लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here