कम से कम 20 और रन की जरूरत थी: विराट

0
678

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 321 रन बनाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का बेहद अहम मुकाबला हारने पर कहा है कि टीम को और रनों की जरूरत थी और बोर्ड पर कम से कम 20 रन और बनाने चाहिये थे।

भारतीय टीम ने ग्रुप बी मैच में श्रीलंका के खिलाफ अच्छी शुरूआत की थी और निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 321 रन बनाये थे जिसमें शिखर धवन की लाजवाब 125 रन की शतकीय पारी और रोहित शर्मा तथा महेंद्र ंिसह धोनी के अर्धशतक शामिल थे। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज इतने बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके और मैच सात विकेट से गंवा दिया।

कप्तान विराट ने मैच के बाद कहा कि वह इस हार से काफी दुखी हैं और उन्हें लगता है कि बल्लेबाजों को बोर्ड पर 20 अतिरिक्त रन और बनाने चाहिये थे। उन्होंने कहा” हम हमेशा तो जीत नहीं सकते हैं। लेकिन बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे लगता है कि हमने अच्छा किया पर बोर्ड पर कुछ और रन होते तो ज्यादा बेहतर होता। हमें अब अगले मैच में कम से कम 20 रन का अतिरिक्त स्कोर बनाना होगा क्योंकि हम अबला मैच भी इसी ग्राउंड पर खेलेंगे।”

हालांकि बल्लेबाज ने गेंदबाजों को इस हार के लिये जिम्मेवार नहीं माना जो मैच में केवल तीन ही विकेट निकाल सके और विपक्षी टीम आठ गेंद शेष रहते ही मैच जीत ले गयी। इस हार के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच नॉकआउट में पहुंचने के लिहाज से करो या मरो का हो गया है। उन्होंने कहा” मैं अपने टीम साथियों की निंदा करने या उन्हें जिम्मेवार ठहराने के बजाय विपक्षी टीम के बल्लेबाजों की प्रशंसा करना चाहता हूं जिन्होंने कमाल का खेल दिखाया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here