टीम इंडिया को बड़ा झटका, इंग्लैंड में कप्तान रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव

0
1174

बर्मिंघम- भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है. लेकिन अब भारतीय खेमे (Indian Team) से एक परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसमें बताया गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीसीसीआई की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है. बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड में लिसेस्टरशायर के साथ वॉर्म-अप मैच खेल रही है.

भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा के हाथ में इस अभ्यास मैच की कमान थी. दो दिन तक वो टीम में शामिल थे, लेकिन तीसरे दिन वो मैदान पर नहीं उतरे. जिसके बाद से ही उन्हें लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. अब बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रोहित शर्मा का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है. बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है. जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से होगी. सबसे पहले टेस्ट मैच खेला जाना है. लेकिन इस अहम मुकाबले से पहले कप्तान का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.

बीसीसीआई की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया था, जिसके बाद रोहित पॉजिटिव पाए गए हैं. वो फिलहाल होटल के कमरे में ही आइसोलेशन में हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है. हालांकि रोहित में कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं, उनकी तबीयत सामान्य है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में फिर से उनका कोरोना टेस्ट कराया जा सकता है, जिसके बाद अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वो भारतीय टीम में शामिल होंगे.

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लैंड में टीम से देर से जुड़े क्योंकि वह टीम के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

इन मुकाबलों के लिए इंग्लैंड में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया गया है। भारत ने भी हाल में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here