दक्षिण अफ्रीका ने बडी जीत हासिल कर इंग्लैंड से श्रृंखला बराबर की

0
644

नाटिंघम, 17 जुलाई तेज गेंदबाज वर्नाेन फिलैंडर और बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज के तीन . तीन विकेट की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन ही 340 रन से करारी शिकस्त देकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।
इंग्लैंड के सामने 474 रन का बडा लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 44.2 ओवर में केवल 133 रन पर ढेर हो गयी। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने रनों के लिहाज से अपनी चौथी सबसे बडी जीत दर्ज की। फिलैंडर ने 24 रन देकर जबकि महाराज ने 42 रन देकर तीन . तीन विकेट लिये। आलराउंडर क्रिस मौरिस और कैगिसो रबादा पर एक मैच का प्रतिबंध लगने के कारण इस मैच में खेल रहे डुआने ओलिवर ने दो . दो विकेट हासिल किये।
इंग्लैंड ने लाड्र्स में पहला टेस्ट मैच 211 रन से जीता था लेकिन यहां दोनों पारियों में उसके बल्लेबाज नहीं चल पाये। दक्षिण अफ्रीका के 335 रन के जवाब में उसकी टीम पहली पारी में 205 रन पर आउट हो गयी थी। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 343 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।
फिलैंडर ने लंच से पहले बायें हाथ के बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स (तीन) और गैरी बैलेन्स (चार) को 19 गेंद और आठ रन के अंदर जबकि आलराउंडर मौरिस ने 20 गेंदों के अंदर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (आठ) और पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (42) को आउट करके दर्शकों को सन्न कर दिया था।
लंच के बाद भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हावी रहे। बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने जॉनी बेयरस्टॉ (16) और आक्रामक तेवर दिखा रहे मोईन अली (27) को आउट किया जबकि फिलैंडर ने आलराउंडर बेन स्टोक्स (18) की पारी का अंत किया। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों भी नहीं चल पाये तथा ओलिवर ने लगातार गेंदों पर विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया।