पाकिस्तान ने विश्वकप में लगाया हार का ‘छक्का’

0
586

लीसेस्टर, 12 जुलाई डियांड्रा डॉटिन(नाबाद 104) और कप्तान स्टेफनी टेलर(90) की लाजवाब पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान को वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 19 रन से पराजित कर दिया। यह पाकिस्तानी महिलाओं की टूर्नामेंट में लगातार छठी हार है।
सेमीफाइनल की होड़ से काफी पहले ही बाहर हो गयी पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया जिसने निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 285 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हालांकि बारिश के कारण मैच में ओवरों की संख्या कम करनी पड़ी और पाकिस्तान को जीत के लिये 24 ओवरों में 137 रनों का लक्ष्य प्राप्त हुआ जिसके जवाब में वह तीन विकेट पर 117 रन ही बना सकी।
पाकिस्तान की विश्वकप में छह मैचों में यह लगातार छठी हार है जबकि विंडीज़ टीम की दूसरी जीत है। हालांकि वह भी सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान की ओर से नहीदा खान ने 40 और जाविरा खान ने नाबाद 58 रन बनाये। विंडीज़ की ओर से अनीसा मोहम्मद ने 21 रन पर दो विकेट निकाले।

कैरेबियाई पारी में कप्तान टेलर ने 107 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 90 रन और डॉटिन ने 76 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के जड़ते हुये नाबाद 104 रन की शतकीय पारी खेली और दोनों ने चौथे विकेट के लिये 91 रन जोड़े। पाकिस्तानी टीम के लिये अस्माविया इकबाल ने 76 रन पर सर्वाधिक दो विकेट निकाले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here