मंदिर ध्वस्त अयोध्या में जर्जर मंदिर ढहा

0

अयोध्या, 17 जून उत्तर प्रदेश में अयोध्या के राम जन्मभूमि क्षेत्र में प्राचीन मंदिर को ढहा कर अज्ञात बदमाश कथित रूप से दुर्लभ मूर्ति उठा ले गये।
उदासीन आश्रम रानोपाली के महंत भरत दास ने आज यहाँ बताया कि चक्रतीर्थ मोहल्ले में स्थित डूडा कालोनी से सटे करीब 200 साल पुराने मंदिर को कुछ अज्ञात लोगों ने जेसीबी मशीन से ढहा दिया और उसमें रखी देवी जी की मूर्ति को भी उठा ले गये।
महंत ने बताया कि पूर्व में रहे उदासीन आश्रम रानोपाली के महंत बाबा संगत बक्श ने इस प्राचीन मंदिर को बनवाया था। प्राचीन मंदिर काफी जर्जर अवस्था में था। मंदिर के एक हिस्से में रखी कीमती मूर्तियां भी अब नहीं हैं। इस बारे में रामजन्मभूमि थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।
पुलिस के अनुसार पुराना मंदिर समेत पाँच विस्वा जमीन उदासीन आश्रम के पूर्व में रहे महंत द्वारा बैनामा कर दिया गया था जिसमें एक विस्वा में मंदिर मौजूद है। बाकी चार विस्वा को जिस व्यक्ति के नाम बैनामा था वह कल देर शाम जमीन को जेसीबी मशीन से समतल करा रहा था। उन्होंने बताया कि देवी जी की मूर्ति आज भी स्थित है। उदासीन आश्रम में महंथी को लेकर अदालत में विवाद चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here