स्वाइन फ्लू से दहशत में राजधानी लखनऊ, अब तक एक की मौत

0
1472

स्वाइन फ्लू की दहशत से लखनऊ में भय का माहौल है. राजधानी में अब तक स्वाइन फ्लू के 7 मरीज मिले हैं, वहीं एक पीड़ित मरीज जान जा चुकी है.

इस बीच गुरुवार को भी एक महिला के स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई, जिनका इलाज केजीएमयू में चल रहा है. बिहार-यूपी बॉर्डर पर रहने वाली 49 वर्षीय इस महिला को पिछले दिनों गोरखपुर में इलाज के लिए भर्ती हुईं.यहां डॉक्टरों को स्वाइन फ्लू होने का शक हुआ, जिसके बाद उन्हें लखनऊ रिफर कर दिया गया. यहां केजीएमयू में वह 5 जून के भर्ती हुईं. जांच के बाद उन्हें भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.
स्वाइन फ्लू के अधिकतर मरीजों का राम मनोहर लोहिया, विवेकानंद और कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा है.उधर सीएमओ डॉ जीएस बाजपेई ने सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है. सीएमओ लखनऊ ने साफ किया है कि स्वाइन फ्लू को लेकर किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दिया जाए. सीएमओ ने कहा कि स्वाइन फ्लू का इलाज मौजूद है.

बस लापरवाही से बचने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली से लखनऊ आने वाले 1 मरीज की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है. इनका नाम रामशंकर था, ये दिल्ली से आए थे. उन्होंने बताया कि लखनऊ के सभी बड़े अस्पतालों में स्वाइन फ्लू का वार्ड बना दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here