ईंट-भठ्ठों पर बन रही थी करीब 20 हजार लीटर अवैध शराब जब्त

0
552

कुशीनगर 6 नवंबर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर प्रशासन ने निकाय चुनाव को लेकर सख्ती दिखाते हुए 20 हजार लीटर अवैध शराब बरमाद किया है। प्रशासन ने यह कामयाबी पटहेरवा क्षेत्र के बिहार बार्डर पर स्थित बसडीला खुर्द व पिपरा बघेल ईंट भट्ठों पर एसडीएम एवं सीओ तमकुहीराज के सयुक्त छापेमारी से प्राप्त किया।
छापेमारी में टीम ने करीब 20 हजार लीटर निर्मित व अर्ध निर्मित कच्ची शराब सहित मीठा नौसादर, शराब बनाने के उपकरण सहित भारी मात्रा में लहन बरामद किया। इस दौरान एक कारोबारी को भी हिरासत में लिया गया। आश्र्चय की बात यह कि थाना क्षेत्र होने के बाद भी इस छापेमारी की जानकारी पटहेरवा पुलिस को नहीं दी गयी थी।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के तमकुही राज तहसील के एसडीएम गुलाब चंद्र, सीओ रामकृष्ण तिवारी के साथ रविवार को मुखबिर की सूचना पर तरयासुजान पुलिस के साथ पटहेरवा क्षेत्र के बसडीला खुर्द ईंट भट्ठे पर पहुंचकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान प्रशासन ने वहां करीब 10 हजार लीटर निर्मित व अर्ध निर्मित कच्ची शराब व लहन सहित बनाने का उपकरण बरामद करते हुए नष्ट करा दिया। इसके बाद टीम गोपनीय तरीके से पिपरा बघेल स्थित ईंट भट्ठे पर पहुंच कर छापेमारी शुरू कर दी। टीम को यहां भी कामयाबी हाथ लगी और यहां भी 10 हजार लीटर से अधिक निर्मित व अर्ध निर्मित कच्ची शराब, 5 कुंतल लहन व शराब बनाने का उपकरण बरामद हुआ।

छापेमरी के दौरान पिपरा बघेल ईंट भट्ठे से भाग रहे एक कारोबारी को पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर हिरासत में ले लिया। वह बलिया जिले के शेखपुरा थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है। छापेमारी के बाद पटहेरवा पुलिस को बुलाकर बरामद सामग्री व हिरासत में लिए गये व्यक्ति को जेल भेजा गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here