Cartoon Punch: भाजपा पर भारी महागठबंधन!

0
350

उत्तर प्रदेश में निगाहें महागठबंधन पर

लखनऊ, 20 मई 2019: अपनी डफली अपना राग अपनाते हुए एग्जिट पोल के नतीजे आपके सामने हैं। जैसा कि रविवार और सोमवार से तमाम चैनलों और समाचार पत्रों में एग्जिट पोल के दिखाए जा रहे हैं नतीजों में मोदी लहर के ही संकेत दिखाई दिए, अगर यह संकेत खरे उतरते हैं, तो एक बार फिर केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार आपके सामने होगी।

बता दें कि कई एग्जिट पोल में बीजेपी की अगुवाई वाली सत्ताधारी गठबंधन एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जाहिर किया गया है। वहीं कुछ एग्जिट पोल ने कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को 2014 के मुकाबले सीटें दोगुनी होने के आसार जाहिर कर रहे है। अब एग्जिट पोल कितना प्रभावी होगा यह तो 23 को ही पता चलेगा! लेकिन उत्तर प्रदेश में लोगों की निगाहें महागठबंधन पर सबसे ज्यादा टिकी है क्योंकि यहाँ एक राजनीति का कहे या फिर सोशल इंजीनयिरिंग का एक आधुनिक प्रयोग भाजपा के खिलाफ हुआ है।

जहां तक सबको लगता है कि यहां दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है हालांकि कई एग्जिट पोल में महागठबंधन को बहुत अच्छा फायदा नहीं बताया है लेकिन जानकारों का कहना है कि यह बहुत ही जबरदस्त मुकाबला है जहां पर बीजेपी को भारी शिकस्त मिलने की संभावना है इसी कड़ी में एबीपी नेल्सन ने भी महागठबंधन को बड़ा फ़ायदा मिलने की उम्मीद जताई है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव, अजीत सिंह का महागठबंधन भाजपा को कितनी बड़ी चुनौती देगा यह तो तेईस को ही पता चलेगा! फिलहाल एग्जिट पोल के सर्वे के साथ इस कार्टून में कुछ भविष्य की साफ़ तस्वीर देख सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here