बच्चे हर रोज करेंगे योग और बनेंगे स्वस्थ

0
223

लखनऊ। गीता परिवार के द्वारा तीन दिवसीय संस्कार पथ शिविरों का आयोजन राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में किया जा रहा है। शिविरों के समापन अवसर पर सतीश्वर महादेव मंदिर, पुराना टिकैत नगर व माता काली मंदिर सहादतगंज और बाबा कुटीं में भगवद्गीता श्लोक स्पर्धा में अर्जुन द्विवेदी, अभिनव, विशाल, ध्रुव साधना में रिषभ शुक्ला, अनुभव, भगवती स्त्रोत में दिपालीऔर सर्वश्रेष्ठ शिविरार्थी में गुनगुन श्रीवास्तव, नंदिनी, अभिषेक विजयी रही।

इस मौके पर मुख्य अतिथियों में गीता परिवार लखनऊ के सचिव अनुराग पांडेय, हनुमान प्रसाद, ज्योति शुक्ला, संतोष दास महाराज उपस्थित थे। स्पर्धा के विजयी बच्चों को मुख्य अतिथियों ने पुरस्कृत किया।

शिविर समापन पर अतिथियों ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि योग करने से शरीर मजबूत और लचीला बना रहता है। योग से ही स्मरण शक्ति, बौद्धिक व मानसिक क्षमताओं का विकास किया जा सकता है। योग की क्रियाओं के द्वारा तार्किक शक्ति एवं कार्य कुशलता में गुणात्मक प्रभाव होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है।

खासकर बच्चों को रोज सुबह योग करने से शरीर स्वस्थ और रोगों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है रोज सुबह योग करो बनो निरोग। ख्याति गुप्ता, वैष्णवीराज साहू, राजा के निर्देशन में का शिविर का संचालन किया गया। खुशी, प्रियांशु,आदित्य, जान्हवी, मानवी, अनुषिका राठौर ने संस्कार पथ शिविर में विविध सत्रों का आयोजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here