महोत्सव में दिखा देश-विदेश के छात्रों का जलवा

0
101
Spread the love

दूसरा दिन: अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी साहित्य महोत्सव ‘ओडिसी इण्टरनेशनल-2019’ का 

लखनऊ, 22 अगस्त 2019: सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी साहित्य महोत्सव ‘ओडिसी इण्टरनेशनल-2019’ का दूसरा दिन बेहद खास रहा। कोरियोग्राफी, वाद-विवाद, कार्टून मेकिंग, पेन्टिंग, टैलेन्ट शो आदि विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं में दक्षिण अफ्रीका, नेपाल एवं देश के विभिन्न प्रान्तों से आये प्रतिभागी छात्रों का प्रदर्शन आकर्षक था।

ओडिसी इण्टरनेशनल-2019 के दूसरे दिन आज प्रातःकालीन सत्र की शुरुआत ‘ओपेन माइक सेशन’ से हुई। जिसके अन्तर्गत प्रतिभागी छात्र टीमों के टीम लीडर्स ने वीडियो प्रजेन्टेशन के माध्यम से अपने विचार रखे एवं अंग्रेजी साहित्य को छात्रों के लिए और अधिक उपयोगी एवं प्रभावी बनाने पर विचार प्रस्तुत किये।

सायंकालीन सत्र में आयोजित गैलेक्टिका (रैम्प वॉक एवं साँस्कृतिक संध्या) प्रतियोगिता सभी के विशेष आकर्षण का केन्द्र रही। इस अवसर पर देश-विदेश से पधारी प्रतिभागी छात्र टीमों ने अपने पारम्परिक परिधानों में रैम्प वॉक दर्शकों का दिल जीता तो वहीं दूसरी ओर अपने-अपने देश व राज्य के लोकगीतों का शानदार प्रस्तुतिकरण करके विविधता में एकता का इन्द्रधनुषी रंग बिखेरा। प्रतियोगिता की तीन सर्वश्रेष्ठ टीमों को नगद पुरस्कारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

सी.एम.एस. के मीडिया प्रभारी ने कहा कि यह अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी साहित्य महोत्सव सभी धर्म, जाति, रंग, रूप से ऊपर उठकर छात्रों में एकता का जज्बा जगा रहा है व वसुधैव कुटुम्बकम के आदर्श को साकार कर रहा है। श्री शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिताओं का दौर कल भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कल 23 अगस्त को सम्पन्न होने वाली प्रतियोगिताओं में ला मैस्कार्ड (लघु नाटिका), कोवर्ट इन्टेन्शन्स (पेपर स्कल्प्चर), आल्टर द डेन्यूमेंट (क्रिएटिव राइटिंग), फ्रेस्कोस (पेन्टिंग), ईपोड (कविता लेखन) आदि प्रमुख हैं, जिसमें देश-विदेश के प्रतिभाग छात्र अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here