लखनऊ और नई दिल्ली की ‘तेजस’ यात्रा में आप करेंगे फील गुड

0
423

ये हैं बेहतरीन सुविधाएँ और किराया

यह लखनऊ और नई दिल्ली वासियों के लिए अच्छी खबर है। यदि आप लखनऊ से नई दिल्ली के लिए जा रहे हैं तो अब खुश हो जाइये क्योंकि आपके लिए बेहद सुविधाजनक और आरामदायक देश की पहली स्पेशल प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अब पटरी पर दौड़ रही है।आईआरसीटीसी की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली के लिए रवाना किया था।

Image

बता दें कि मुख्‍यमंत्री ने सबसे पहले ट्रेन की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही ट्रेन के अंदर घूमकर सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्‍होंने ट्रेन में बैठे यात्रियों का अभिवादन भी किया। तेजस में सफर करने वाले पहले यात्रियों को बधाई दी। इस दौरान उनके साथ मंत्री आशुतोष टंडन, महिला कल्‍याण मंत्री स्‍वाति सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Image

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन:

लखनऊ से नई दिल्‍ली के बीच पहले सफर में लगभग 400 यात्री सफर के लिए रवाना हुए हैं। सीएम योगी ने कहा कि ये देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है। मुझे उम्मीद है कि ऐसे और भी कदम उठाए जाएंगे ताकि दूसरे शहरों को इस माध्यम से जोड़ा जा सके। आईआरसीटीसी की ओर से ट्रेन की पहली यात्रा करने वाले पैसेंजरों को कॉम्प्लीमेंट्री लंच दिया जाएगा, साथ ही गिफ्ट भी दिए जाएंगे।

Image

इस दौरान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव, आईआरसीटीसी सीएमडी एमपी मल, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, आईआरसीटीसी के सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव सहित कई रेलवे अधिकारी उपस्थित रहे.

यह है खास बात:

खास बात ये है कि इस ट्रेन में कैप्‍टन से लेकर क्रू तक सभी महिलाएं हैं. इनका ड्रेस कोड भी ब्‍लैक और यैलो कलर का है. प्‍लेटफार्म पर करंट टिकट का काउंटर भी लगाया गया है. लखनऊ से नई दिल्ली का एसी चेयरकार का शुरुआती किराया 1125 और वापसी में 1280 रुपये है. एक्जक्यूटिव क्लास में लखनऊ से नई दिल्ली का किराया 2310 और वापसी में 2450 रुपये है.

6 अक्टूबर से IRCTC तेजस एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन सुबह 6:10 बजे लखनऊ जंक्शन से चलाएगा जो कानपुर सुबह 7:20 बजे, 11:45 बजे गाजियाबाद होते हुए दोपहर 12:25 पर नई दिल्ली पहुंचेगी. और वापसी में दोपहर 3:35 बजे नई दिल्ली से चलकर शाम 4: 09 बजे गाजियाबाद, रात 8: 35 बजे कानपुर और रात 10: 05 बजे लखनऊ जंक्शन लौटेगी.

पढ़े इससे सम्बंधित:

तेजस की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here