दा ग्रैंड मास्टर्स ऑनलाइन चेस प्रतियोगिता की दूसरी कड़ी का शुभारम्भ

0
1712

यू पी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित मेकिंग दा ग्रैंड मास्टर्स ऑनलाइन प्रतियोगिता की दूसरी कड़ी का शुभारम्भ आज यू पी नॉन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय दीप सिंह द्वारा किया गया।

इस मौके पर उन्होंने शतरंज की प्रगति के लिए स्कूलों में शतरंज के कोचिंग कैंप और ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए यू पी नॉन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा हर संभव सहयोग देने का आश्वाशन दिया और बड़ी शतरंज प्रतियोताये कराने पर बल दिया इस मौके पर यू पी नॉन ओलंपिक एसोसिएशन महासचिव एके सक्सेना भी उपस्थित रहे।

जानकारी के अनुसार यह प्रतियोगिता अंडर 12 और अंडर 16 बालक एवं बालिका वर्ग में खेली जायेगी। इस प्रतियोगिता के प्रत्येक वर्ग से प्रथम दो खिलाडियों को जून माह में ग्रैंडमास्टर/इंटरनेशनल मास्टर द्वारा 5 दिवसीय निशुल्क प्रशिक्षण शिविर द्वारा उनको खेल का तकनीकी ज्ञान और बारीकियों की जानकारी देकर उनके खेल में निखार लाने का प्रयास किया जायेगा।

मालूम हो कि आज अंडर 12 आयु बालक वर्ग के दूसरे चक्र में लखनऊ के अथर्व थपलियाल ने टॉप सीड इंटरनेशनल रेटेड गोरखपुर के रक्षित शेखर को और तीसरे चक्र में सेकंड सीड इंटरनेशनल रेटेड प्रयागराज के हसनैन सिद्दीकी को पराजित कर अपने इरादे जाहिर कर दिये| तीन चक्रों की समाप्ति पर लखनऊ के अथर्व थपलियाल, गाज़ियाबाद के आर्नव निगम तथा आगरा के श्रेयश सिंह 3-3 अंकों के साथ बढ़त बनाये हुए है जबकि अंडर 12 बालिका वर्ग में वाराणसी की टॉप सीड खिलाड़ी ऐशानी पाठक और गोरखपुर की दीपांजलि श्रीवास्तव 3-3 अंकों के साथ संयुक्त बढ़त पर चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here