कॉमेडी ने मुझे यह रोल करने के लिये आकर्षित किया: सिमरन कोहली

0
155
राखी विजान हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे सोनी सब पर प्रसारित 'तेरा क्या होगा आलिया' टीवी सीरियल में नज़र आती हैं

खास बातचीत: सोनी सब के ‘तेरा क्या होगा आलिया’ की सिमरन कोहली ऊर्फ राखी विजान से

  • सोनी सब के तेरा क्या होगा आलिया के साथ जुड़कर कैसा लग रहा है?

‘तेरा क्या होगा आलिया’ फैमिली का एक हिस्सा बनकर मुझे बहुत अच्‍छा लग रहा है और काफी मजा आ रहा है। यह रोल भी काफी अलग है और पूरी तरह से सिर्फ एक कॉमेडी कैरेक्‍टर नहीं है। इसमें कई अलग –अलग तरह की भावनाएं है और यह सिचुएशनल कॉमेडी की कसौटी पर खरा उतरता है। कॉमेडी एक ऐसी चीज है जिसे करना मुझे हमेशा ही अच्‍छा लगता है।

  • कृपया हमें अपने किरदार सिमरन कोहली के बारे में बताएं।

सिमरन कोहली एक हाई क्लास महिला है और आम तौर पर गरीबी को समझने में बेहद असक्षम है। वह काफी अमीर पृष्ठभूमि से आती है लेकिन उसकी सौतेली बेटी तारा ऐसी परिस्थिति में है कि वह दूसरी श्रेणी के शहर में रह रही है। सिमरन तारा के साथ जुड़ाव बनाने की काफी कोशिशें कर रही है, और इसलिए ही वह ‘लो क्लास’ माहौल में भी अडजस्ट होने की कोशिश कर रही है। इसी कोशिश के तहत वह जिस माहौल में ढलने की कोशिश कर रही है, वह उसे डरा रहा है और ये हालात दर्शकों के लिए बेहद मनोरंजक हो जाते हैं। मेरा यह पात्र इस शो में काफी मसाला लेकर आया है।

  • इस भूमिका को आपने क्यों स्वीकार किया? वह क्या चीज है जिस पर आप किसी भी भूमिका को लेने से पहले विचार करती हैं?

सिमरन का किरदार और इस शो में कॉमेडी होना वे दो बातें रही, जिन्होंने मुझे ये शो करने के लिए आकर्षित किया।किसी भी भूमिका पर विचार करते समय, जिन चीजों को मैं बहुत महत्व देती हूं, वे हैं प्रोडक्शन हाउस, टीम और मैं क्या मॉड्यूलेशन को चरित्र में ला सकती हूं। यदि आपके पास काम करने के लिए एक अच्छी टीम है और लोग अपने काम को पूरी तरह से जानते हैं, तो यह आपके काम को और आसान तथा अधिक आरामदायक बनाता है। रोल की बात करूँ तो मुझे कॉमेडी भूमिकाएं करना बहुत पसंद है और यह वास्तव में मेरा प्रधान गुण है।

  • जब आप शूटिंग नहीं कर रही होती हैं, तो आप क्या करना पसंद करती हैं?

जब भी मैं काम पर नहीं होती हूँ तो मैं अपनी दोस्त प्रीति और अपनी मां के साथ समय बिताना बहुत पसंद करती हूं। साथ ही, मैं एक शॉपोहोलिक हूँ और शॉपिंग को बेहद पसंद करती हूँ। मुझे कहीं भी बाहर जाकर, कुछ खरीदना होता है और तभी मैं संतुष्ट महसूस करती हूँ। यह मुझे एहसास दिलाता है कि मैं वास्तविकता के करीब हूं।

  • तेरा क्या होगा आलिया के कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

यह बेहद प्यारा रहा। हालांकि मैं शो की पूरी की पूरी कास्ट के साथ शूट नहीं कर रही हूँ क्योंकि मेरे अधिकाँश सीन टीचर्स और दोनों माँओं (स्मिता सिंह और झुम्मा मित्रा) के साथ हैं। मुझे उनके साथ काम करते हुए बेहद आनंद आता है। ख़ास तौर से स्मिता सिंह और झुम्मा मित्रा के साथ क्योंकि इन दोनों की कॉमिक टाइमिंग गजब की है और वे दोनों काफी मजाकिया हैं। ‘तेरा क्या होगा आलिया’ की पूरी कास्ट ही बेहद प्रसन्न रहने वाले प्रतिभाशाली लोगों की है और ऐसे में यहाँ पर दिए गए अपने समय का मैं भरपूर लुत्फ उठा रही हूँ।

  • ऑन-स्क्रीन माँ बनना कैसा है, क्योंकि आपने यह भूमिका पहले नहीं निभाई है?

मैं हमेशा अलग-अलग तरह के किरदार निभाने के लिए तैयार हूं और एक अभिनेता के रूप में, हमें किसी भी तरह के चरित्र में उतरने में सक्षम होना चाहिए। मैं काफी भाग्यशाली रही हूँ कि अपने करियर की शुरुआत से ही स्वीटी (हम पांच) से लेकर अब तक यानी सिमरन कोहली (तेरा क्या होगा आलिया) तक सभी तरह के किरदार निभाने का मौका मुझे मिला और मैं इसमें सक्षम रही।

बता दें कि राखी विजान हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे सोनी सब पर प्रसारित ‘तेरा क्या होगा आलिया’ टीवी सीरियल में नज़र आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here