जश्ने-ए-आजादी: फीनिक्स यूनाइटेड मॉल में विशेष माइम प्रदर्शन

0
486
लखनऊ, 13 अगस्त 2018: स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को शाम 4:00 बजे से फीनिक्स यूनाइटेड मॉल, आलमबाग, लखनऊ में जश्ने-ए-आजादी  विशेष आयोजन किया गया है। कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए 8 कलाकार विशेष माइम स्वांग का प्रदर्शन करेंगे। कलाकार अपने अभिनय के माध्यम से मजबूत भावनाओं का प्रकट करने और अधिक से अधिक प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए मुख्य मंच पर प्रदर्शन करेंगे। ये सभी कलाकार अपने क्षेत्र में अत्यधिक लोकप्रिय हैं।
इस विशेष अवसर के मद्देनजर चार अलग-अलग नाटक प्रस्तुत करेंगे। ये चारों नाटक विशेष रूप से आजादी के लिए भारत के संघर्ष को दर्शाने के लिए तैयार किए गए हैं। ये हमारे बहादुर सैनिकों की कहानियां हैं जो देश के लिए अपने जीवन को बहादुरी से बलिदान कर देते हैं। इसके अलावा ये नाटक गंगा नदी में प्रदूषण का वर्तमान खतरनाक परिदृश्य और अविभाज्य भारत में भारत की विविधता के साथ- साथ इसकी एकता का भी प्रदर्शन करेंगे।
इस संबंध में, फीनिक्स यूनाइटेड मॉल के सेंटर निदेशक संजीव सरिन ने कहा, मुझे यकीन है कि माइम कलाकारों का यह समूह श्रोताओं को अपने विचारशील अभिनय से मंत्रमुग्ध कर देगा। माइम एक मनोरंजक अभिनय हो सकता है लेकिन इसे सामाजिक परिवर्तन के साधन के रूप में और हमारे समाज की विभिन्न कुरीतियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक हथियार के रूप में भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
कलाकारों द्वारा एक असामान्य प्रदर्शन भी किया जाएगा जिसमें वे भारत को प्रदूषण मुक्त करने के तरीकों को भी उजागर करेंगे । मॉल खुद को निरंतर एक ऐसे शॉपिंग सेंटर के रूप में स्थापित कर कर रहा है जो प्रत्येक अवसर को अलग अंदाज से मनाता है, और माइम तो एक ऐसा आयोजन है जिसे शायद ही कभी किया जाता है। इसलिए इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here