जलभराव ने लिया तालाब का रूप, छात्र हुए मच्छरों से परेशान

0
1529

लखनऊ, 04 मई 2022: जहां एक तरफ वर्तमान में सरकार अमृत सरोवर योजना को लेकर काफ़ी कामयाबी हासिल करने की कोशिश में जुटी हुई है। वहीं बीबीएयू परिसर में यूनिवर्सिटी के बाहरी नाले से पानी आकर यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर के पास एक बड़े तालाब का रूप ले चुका है।

छात्रों का आर्रोप है कि विवि परिसर में स्थित विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र के समीप लगभग 300 मीटर में जल भराव एक बड़े तालाब का रूप ले चुका है।

छात्रों का कहना है कि प्रदेश सरकार भी स्वच्छता के लिए अनेकों अभियान चला चुकी हैं। अभी हाल में ही विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया गया। जिसमें स्वच्छता को विशेष महत्व दिया गया। वहीं दूसरी तरफ बीबीएयू परिसर में जलभराव के कारण तालाब की स्थिति बन चुकी है। ऐसे में छात्रावासों में रह रहे छात्रों को मच्छर परेशान कर रहे है।

जहाँ सरकार साफ-सफाई का ध्यान रखने की अपील करती चली आ रही है। वहीं बीबीएयू प्रशासन का अभी ध्यान इस तरफ नहीं आकर्षित हुआ है। कई छात्रों के बताया कि पानी धीरे-धीरे बढ़ता चला जा रहा है। उन्होंने बताया कि हेल्थ सेंटर तक पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से छात्रावासों में मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। उनका कहना है कि छात्रावासों में बिना मच्छरदानी या मच्छरों से बचाव संबंधी उपकरण के सो पाना मुश्किल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here