जब गणेश जी की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ा एक साल का बच्चा, और न ले जाने की जिद करने लगा

0
556

जब एक नन्हा बालक गणेश जी की प्रतिमा से लीपर कर रोने लगे और उन्हें विसर्जन के लिए न ले जाने दे तो आप इसे अनोखी घटना जरूर कहेंगे। कुछ ऐसा ही नज़ारा गणेश चतुर्थी में भी देखने को मिला।

बता दें कि इन दिनों गणेश उत्सव का समय है ऐसे चारों ओर गणपति बप्पा की धूम है। अधिकांश घरों में भगवान् गणेश जी का स्थापना कार्यक्रम हुआ है और फिर पूजा अर्चना, मनौती व खुशी- खुशी ढोल नगाड़े के साथ विसर्जन भी हुआ है लेकिन इस बीच एक घर में ऐसा नज़ारा देखने को मिला जहाँ भगवान् जी का ख़ुशी ख़ुशी आगमन तो हुआ लेकिन जब विदाई का समय आया तो एक नन्हे बालक का भगवान् जी से इतना प्रेम हो गया कि वह उन्हें जाने ही नहीं देना चाह रहा था।

वह बच्चा गणेश जी की प्रतिमा से लिपट कर रोने लगा गया घर वालों के काफी मान मनौवल के बाद भी उन्हें विदा नहीं होने दे रहा था लोग इस बच्चे की अनोखी जिद्द को देखकर हतप्रभ रह गए।

बता दें कि 21-22 , न्यू वेरी रोड डालीबाग लखनऊ स्थित प्रमोद कुमार सेन के घर में 2 सितम्बर के दिन गणेश जी लाये गए, इसके बाद उन्होंने तीन दिन उन्हें घर में श्रद्धा और विश्वास के रखने के बाद जब उन्हें ख़ुशी ख़ुशी विसर्जन के लिए उठाने लगे तो उनका बेटा जो अभी साल भर का भी न था।

शुमुख सेन उस गणेश जी की प्रतिमा से लिपट गया और न ले जाने की जिद करने लगा, माता पिता के अनुरोध करते ही वह तेज तेज रोने लगा यह देखकर सभी हतप्रभ रह गए। लगभग 15 मिनट तक काफी समझाने के बाद उसने उन्हें छोड़ा। और फिर इसके बाद विसर्जन किया गया। इस घटना की आसपास काफी चर्चा रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here