मुख्यमंत्री ने 100 दिन विश्वास के’ पुस्तिका की पहली प्रति राज्यपाल को भेंट की

0

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक से आज राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की और ‘100 दिन विश्वास के’ पुस्तिका की पहली प्रति उन्हें भेंट की। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को सरकार के सौ दिन पूरे होनेे पर बधाई दी तथा पुस्तिका की सराहना की। राज्यपाल को पुस्तिका भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री ने औपचारिक रूप से लोकभवन में पुस्तिका का लोकार्पण किया तथा प्रेस वार्ता को भी सम्बोधित किया।

राज्यपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं की जिम्मेदारी महसूस करते हुए जवाबदेही के रूप में सरकार के सौ दिन के कार्यवृत्त के प्रकाशन की नई परम्परा स्वागत योग्य एवं अभिनन्दनीय है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार के सौ दिन का कार्यवृत्त ‘सबका साथ सबका विकास’ ध्येय की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण कदम है।

श्री नाईक ने भेंट के दौरान मुख्यमंत्री से कहा कि जनता के प्रति जवाबदेही की दृष्टि से कार्यवृत्त का जारी होना सराहनीय है। प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में लिये गये निर्णय जनता तक पहुंचने चाहिये। लोकतंत्र में आम जनता का हित सर्वोपरि होता है। सरकार का प्रयास होना चाहिए कि अन्तिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, जिससे प्रदेश का विकास सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि जनता को सरकारी योजनाओं का व्यवहारिक रूप से लाभ मिले यह सुनिश्चित करना सरकारी मशीनरी का दायित्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here