मेडिकल और शिक्षा माफिया के खिलाफ अभियान जारी रहेगा: पप्‍पू यादव

0
314

आईजीआईएमएस में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम में मरीजों को दी आर्थिक मदद

पटना, 13 अप्रैल। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि मेडिकल और शिक्षा माफिया के खिलाफ उनका अभियान जारी रहेगा। उन्‍होंने आज आइजीआईएमएस के परिसर में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम में इलाज के लिए आये मरीज और उनके परिजनों की फरियाद सुनी और संबंधित डॉक्‍टरों से बातचीत भी की। इस दौरान सांसद ने जरूरतमंद मरीजों को आर्थिक मदद भी की।

मेडिकल सिस्‍टम लूट का केंद्र बन गया है:पप्‍पू यादव

कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि बिहार का मेडिकल सिस्‍टम ध्‍वस्‍त हो गया है। सरकारी मेडिकल व्‍यवस्‍था बर्बाद हो गयी है तो निजी मेडिकल सिस्‍टम लूट का केंद्र बन गया है। जन अधिकार पार्टी (लो) लगातार इस व्‍यवस्‍था को चुनौती दे रही है। पार्टी ने कई बार अस्‍पतालों में छापेमारी कर बंधब बनाये मरीजों को मुक्‍त कराया। सांसद ने कहा कि मरीजों को लेकर उनका सेवाकार्य निरंतर जारी रहेगा। दिल्ली स्थित सेवाश्रम की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि सेवाश्रम में हर दिन सैकड़ों मरीजों के रहने की व्‍यवस्‍था की जाती है और उन्‍हें हरसंभव सहयोग भी उपलब्‍ध कराया जाता है।

सांसद ने कहा कि शिक्षा माफिया का भी आतंक है। वे मनमानी फी वसूल करते हैं। शिक्षा के मंदिर को दुकान बना दिया है। सरकारी स्‍कूलों में पढ़ाई नहीं होती है और प्राइवेट स्‍कूलों की मनमानी से लोग परेशान हैं। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा माफिया के खिलाफ भी उनका अभियान जारी रहेगा। इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू यादव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here