युवकों ने चलती ट्रेन से दलित युवक को पीट-पीट कर बाहर फेंका, मौत

0
238
Spread the love

गाजीपुर, 22 अक्टूबर, 2010: जनपद के वाराणसी भटनी रेलखंड पर सादात से जखनियां रेलवे स्टेशन के मध्य हुरमुजपुर हाल्ट के पास चलती ट्रेन में समुदाय विशेष के युवकों द्वारा आजमगढ़ निवासी एक दलित युवक की पिटाई कर ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से बाहर फेंक दिया गया। इस घटना में दलित युवक राजीव गौतम (35 वर्ष) की मौत हो गई।

ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से बाहर फेंका:

आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना अंतर्गत गजहरा गांव निवासी राजीव गौतम (35 वर्ष) पुत्र केशवराम गाजीपुर के माहपुर स्थित अपने रिश्तेदारी में आया हुआ था, जहां से मंगलवार की सुबह वाराणसी भटनी सवारी गाड़ी संख्या 55122 में सवार होकर मऊ की ओर जा रहा था। युवक के साथ यात्रा कर रहे उसके चचेरे भाई श्रीकांत के अनुसार सादात रेलवे स्टेशन पर मऊ निवासी इरफान अली अपने दर्जनों साथियों के साथ ट्रेन में सवार हुआ। ट्रेन के आगे बढ़ने पर हुरमुजपुर हाल्ट के पास इरफान अली के साथ आए युवकों ने राजीव गौतम को ट्रेन में ही घेरकर मारना पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान समुदाय विशेष के दर्जनों युवकों द्वारा दलित युवक को बुरी तरह पिटाई कर चलती ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से बाहर फेंक दिया। इस घटना में राजीव गौतम 35 वर्ष की मौत हो गई।

ट्रेन के जखनिया स्टेशन रुकने पर सभी हमलावर युवक उतर कर पैदल ही भाग निकले। घटना की जानकारी मृतक के भाई संजू राम श्रीकांत व सहयात्री अमित ने पुलिस को दिया। जनपद की बहरियाबाद थाना पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र के बरहां गांव के सामने से रेलवे ट्रैक से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं जीआरपी एसआई सुरेश कुमार साहनी भी मौके पर पहुंच कर कार्रवाई में जुट गए।

मृतक के परिजनों के अनुसार आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना अंतर्गत गजहरा गांव निवासी राजीव गौतम कि 10 वर्ष पूर्व में आजमगढ़ के भीखा गांव निवासी निशा से शादी हो चुकी थी। इसके बाद राजीव गौतम ने अपने गांव की आयशा खातून के साथ प्रेम विवाह कर लिया, हालांकि दोनों पत्नियां रजामंदी से एक साथ रहने को तैयार हो गई, जिसमें पहली पत्नी निशा तो युवक के पैतृक गांव गजहरा में रहती थी, वहीं दूसरी पत्नी आयशा खातून मुबारकपुर कस्बे में इस्लामपुरा मोहल्ले में मृतक युवक राजीव गौतम के साथ किराए के मकान में रहती थी, जो प्राइवेट ड्राइवरी का काम करता था।

बताया जाता है कि हमलावर इरफान अली मृतक राजीव गौतम की पत्नी आयशा खातून का परिचित था, जो प्राय इसके घर आया जाया करता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here