गांधी स्मारक निधि ने करायी नृत्य प्रतियोगिता, 50 विद्यालयों के 1000 बच्चों ने लिया हिस्सा

0
238

लखनऊ, 04 अक्टूबर 2019: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह की श्रृंखला में उत्तर प्रदेश गांधी स्मारक निधि द्वारा अंतिम दिन नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इसमें लखनऊ नगर के 50 विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में नर्सरी, प्राइमरी, जूनियर तथा सीनियर के बच्चों ने तीन ग्रुपों में देशभक्ति के गीतों पर खूब करतब बिखेरे। शुक्रवार को आयोजित प्रतियोगिता में लगभग 1000 बच्चों ने हिस्सा लिया। इसमें द ओफ पब्लिक स्कूल के बच्चों ने है “ फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी” गीत पर नृत्य किया। इस गीत पर दर्शक दीर्घा में बैठे लोग भी झूम उठे।

इस प्रतियोगिता का निर्णायक मंडल भातखंडे संगीत विश्व विद्यालय लखनऊ के नृत्य विधा के जानकार थे। इस संबंध में उत्तर प्रदेश गांधी स्मारक निधि के सचिव लाल बहादुर राय ने बताया कि यह प्रतियोगिता श्रृंखला की अंतिम कड़ी थी। इससे पहले दो अक्टूबर को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। उस प्रतियोगिता में 2000 बच्चों ने हिस्सा लिया था। बच्चों में काफी उत्साह रहा। तीन अक्टूबर को लघुनाटिका प्रतियोगिता का आयोजन हुआ,जिसमें 1500 बच्चों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को आयोजित प्रतियोगिता में भी बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला।

इन सभी प्रतियोगिताओं का परिणाम 11 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। उसी दिन अपराह्न दो बजे से विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here