त्रिपुरा में 25 साल से शासन कर रही लेफ्ट का किला ध्वस्त, बीजेपी बनायेगी सरकार

0
352

तीन राज्यों के चुनाव में 49% से ज्यादा मिले वोट, अमित शाह बोले: लेफ्ट अब ‘राइट’ नहीं

नई दिल्ली, 03 मार्च। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पूर्वोत्तर राज्यों में पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। दीनदयाल मार्ग स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में मीडिया का संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब साफ हो चुका है कि लेफ्ट किसी भी राज्य के लिए राइट नहीं है. गौरतलब है की त्रिपुरा में बीजेपी ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए 25 साल से सत्ता सुख भोग रहे लेफ्ट को बाहर का रास्ता दिखाया। नगालैंड-मेघालय में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के पक्ष में नजर आ रहे हैं।

नार्थ-ईस्ट में भी हम सरकार बनाने जा रहे हैं

उन्होंने कहा कि गुजरात, हिमाचल और त्रिपुरा में बीजेपी को 49% या उससे भी अधिक वोट मिले है। एक जमाना था, जब लोग कहते थे कि बीजेपी हिंदी बेल्ट की पार्टी है, लेकिन अब तस्वीर कुछ और है। आज नार्थ-ईस्ट में भी हम सरकार बनाने जा रहे हैं। गौरतलब है कि त्रिपुरा आदिवासी बाहुल्य इलाका है. इनके लिए आरक्षित सभी 20 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है।

कांग्रेस को मेघालय में बड़ा झटका

अमित शाह ने कहा कि मेघालय में भी जनता ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है। कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला है. त्रिपुरा और नगालैंड के साथ अब देश के 21 राज्यों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की सरकार बनेगी। बता दें कि देश में मोदी की सरकार बनने के साथ ही केंद्र ने लुक ईस्ट पॉलिसी पर काम करना शुरू कर दिया था। वहीं बीजेपी ने पूर्वोत्तर राज्यों में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए काफी पसीना बहाया था। अब आगे कर्नाटक चुनाव का लक्ष्य है, वहीं पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर भी बीजेपी की नजर है।