सरचार्ज समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन करा चुके लाखों उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के लिए ऊर्जा मंत्री से मिले उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष

0
484
file photo

सरचार्ज समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन करा चुके लाखों विद्युत उपभोक्ताओं जिन्होंने 30 अप्रैल तक नहीं जमा कर सके पूरा बिल उनकी जमा तिथि को आगे बढ़ाने और भुगतान 6 किस्तों में लेने के लिये उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ, 17 मई 2019: प्रदेश की सभी बिजली कम्पनियों में पावर कार्पोरेशन द्वारा चलाये सरचार्ज समाधान योजना जिसके तहत लाखों विद्युत उपभोक्ताओं ने सरचार्ज माफी योजना का लाभ लिया और अपना बिल जमा किया। कम्पनियों द्वारा तिथि को बढ़ाने के बावजूद भी प्रदेश में लगभग 1 लाख से ज्यादा गरीब विद्युत उपभोक्ता चाहकर भी अपना बिजली का बिल 30 अप्रैल तक नहीं जमा कर पाये, क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और उन्हें गेहूं फसल का मूल्य भी नहीं मिल पाया था। जबकि उनके द्वारा पंजीकरण शुल्क जमा कर अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया था।

इस पूरे मामले को लेकर उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने आज प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा से शक्ति भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा और उनके सामने यह मुद्दा उठाया कि जिन लगभग 1 लाख विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा सरचार्ज समाधान योजना का लाभ लेने हेतु रजिस्ट्रेशन तो कराया जा चुका है लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से पूरा बिजली का बिल समय अवधि में नहीं जमा कर सके थे, उन्हें एक मौका और देने के लिये जमा तिथि को आगे बढ़ाते हुए उनका भुगतान 6 किस्तों में ले लिया जाये तो प्रदेश में लाखों गरीब विद्युत उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिल जायेगी। उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री से अनेकों उपभोक्ता हितों के लम्बित मुद्दे पर भी की विस्तार से की चर्चा। जिसका जल्द दिखेगा असर।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा ने उपभोक्ता परिषद की मांग को जायज बताते हुए आश्वासन दिया गया कि मेरे द्वारा इस पूरे मामले पर पहले से ही गम्भीरता से विचार किया जा रहा है। आचार संहिता समाप्त होते ही प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के हित में उचित कदम उठाया जायेगा। प्रदेश के गरीब उपभोक्ताओं के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। उनके खून पसीने और मेहनत से जमा की गयी रजिस्ट्रेशन शुल्क किसी भी हालत में जाया नहीं जायेगा।

उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के आश्वासन से एक बार फिर प्रदेश के उपभोक्ताओं को न्याय मिलना तय है, जिसके लिये उपभोक्ता परिषद ऊर्जा मंत्री का सदैव आभारी रहेगा।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here