प्रदेश को रोग मुक्‍त प्रदेश बनाने के उद्देश्‍य से पटना में आयोजित हुआ सीएमई

0
198

पटना, 12 मई 2019: प्रदेश को रोगमुक्‍त बनाने के उद्देश्‍य से राजधानी पटना स्थित सीएमई (CME) का विधि‍वत शुभारंभ प्रसिद्ध डॉ एस एन आर्या ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर किया। इस दौरान को डॉ रघुनंदन, डॉ मनोज कुमार, डॉ राकेश कुमार, डॉ आर डी यादव, डॉ विजय कुमार यादव, डॉ संजीव कुमार आदि ने कैंसर और डायबिटीज के बारे में बचाव व निदान के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। इन सभी डॉक्टरों ने अपने – अपने विभागों के बीमारियों से होने वाली कठिनाइयों से बचाव पर विशेष ध्यान को आकर्षित किया।

डॉक्‍टरों ने कहा कि उन्‍होंने कहा कि आज समाज में बहुत सारी बीमारियां देखने को मिल रही है। लेकिन अगर अपने स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति समाज जागरूक हो तो बीमारी से बचा जा सकता र्है। इसके लिए साफ सफाई भी महत्‍वपूर्ण है। साथ ही किसी भी तरह की परेशानी होने के बाद डॉक्‍टर से परामर्श ले लिया जाये, तो बीमारियों का इलाज पहले चरण में ही आसानी से किया जा सकता है।

CME का आयोजन राज ट्रॉमा हॉस्पिटल के द्वारा किया गया, जिसकी अध्‍यक्षता राज ग्रुप ऑफ कंपनी के सीएमडी डॉ विजय कुमार सिंह ने किया। राज ट्रॉमा हॉस्पिटल के CMD डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि आज का आयोजन बहुत ही सफल रहा। इस सफलता के लिए हमारे पूरी डॉक्टरों की टीम को में  हार्दिक बधाई। इस आयोजन में एक साथ समाज मे हो रही बीमारियों की जानकारी प्राप्त हुआ, इसको समाज के लिए काम कर रहे समाज सेवी को समाज मे जागरूकता लाने के लिए बल दिया जाएगा।

CME कार्यक्रम में डॉ पी के सिन्‍हा, डॉ जितेंद्र सिंह, डॉ पुरूषोत्‍तम कुमार, डॉ संजीव कुमार, डॉ सिद्धार्थ कुमार सिंह, डॉ अमरजीत कुमार सिंह,  डॉ विवेक कुमार, डॉ प्रियंकर कुमार सिंह,  डॉ सुशील कुमार सिंह, डॉ शशिकांत कुमार, डॉ एफ आलम, डॉ राजीव कुमार सिंह, डॉ अनिल कुमार सिंह, डॉ गौतम कुमार, डॉ हरेंद्र कुमार सिंह, डॉ के के सिंह, डॉ मनीष कुमार, डॉ जितेंद्र कुमार सिंह, डॉ अलख नारायण, डॉ मुकेश कुमार आदि डॉक्टरों की उपस्थित रहे, जिन्‍होंने मरीजों को कैंसर एव डायबिटीज की बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here