नागरिकता छोड़ कर भी नहीं बचेगा मेहुल चौकसी: राजनाथ सिंह

0
224
file

मेहुल चौकसी ने पहले देश छोड़ा अब भारतीय नागरिकता

नई दिल्ली, 22 जनवरी 2019: भारत में अपने खिलाफ चल रही जांच को और पेचीदा बनाते हुए 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने वेस्टइंडीज के एंटीगुआ एवं बरबुडा द्वीप की नागरिकता पाने के लिए भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। उधर भारतीय ग्रहराज मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि नागरिकता छोड़ने से भी नहीं बचेगा मेहुल चौकसी उसे भारत हर हाल में लाया जायेगा।

मीडिया ख़बरों के अनुसार चोकसी को पिछले वर्ष यहां की नई नागरिकता मिली थी और उसने अपने रद्द भारतीय पासपोर्ट संख्या जेड3396732 को जमा करवा दिया है और अन्य औपचारिकताओं के लिए 177 डॉलर का शुल्क चुकाया है। मुंबई में चोकसी के वकील से जब संपर्क किया गया तो, उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि अब वह उनके (चोकसी के) संपर्क में नहीं हैं।

बता दें कि चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी पर पीएनबी की ब्रेडी हाउस शाखा के जरिए कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से अपनी समूह की कंपनियों के लिए फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी कर 13,500 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here