बाबासाहेब के अपमान के विरोध में AUDSU के सैकड़ों छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन

0
700

FIT इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का किया पूर्ण रूप से बहिष्कार

लखनऊ,29 अगस्त 2019: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय,लखनऊ में आज गुरुवार को प्रधानमन्त्री के सौजन्य के योजना के तहत होने वाले नेशनल स्पोर्ट्स दिवस के अवसर पर आयोजित FIT INDIA MOVEMENT के बैनर पर बाबासाहेब का फोटो नहीं होने के कारण विश्वविद्यालय के अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन (AUDSU) के सैकङों छात्रों ने विरोध दर्ज करते हुए FIT INDIA MOVEMENT कार्यक्रम की विरोध किया।

बहुजन छात्रों का कहना है कि कार्यक्रम में संख्या के नाम पर कुछ नहीं था। सिर्फ कुलपति, अधिकारी और कुछ प्रोफेसर साथ में थे। विवि प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम आयोजक समिति पर कार्यवाही नहीं होने कि स्थिति में बड़ा विरोध करने के लिये बहुजन छात्रों की सहमति बनी हैं।

बहुजन छात्रों का आरोप है कि पहले अम्बेडकर भवन में बाबासाहेब की फ़ोटो एवमं कोटेशन षड्यंत्र पूर्वक नहीं लगाया गया उसके बाद सिद्धार्थ छात्रावास में 8 वर्ष से लगी बहुजन महापुरुषों की प्रतिमा सफाई के नाम पर हटा दी गयी।

उन्होंने कहा कि दो महीने से बहुजन छात्रों के लगातार मांग पर भी अभी तक हॉस्टल में फ़ोटो नहीं लगाया गया और विश्वविद्यालय प्रशासन कमेटी के नाम पर बहुजन महापुरुषों की प्रतिमा लगाने से कतरा रहा है।जिसके कारण बहुजन छात्रों में भारी आक्रोश व गुस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here