मेरे कश्मीर के नौजवानों को परिवारवाद ने आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया: मोदी

0
353
  • पीएम बोले, नया कश्मीर विश्व शांति के लिए भी अहम रोल अदा करेगा, 370 के बाद राज्य होगा आतंकवाद, अलगाववाद और परिवारवाद से मुक्त
  • अब कश्मीर के अच्छे दिन: कश्मीरवासी जल्द चुन सकेंगे पहले की तरह अपना जनप्रतिनिधि, शीघ्र होंगी सरकारी भर्तियां

नई दिल्ली, 12 अगस्त 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, नया कश्मीर देश ही नहीं विश्व शांति में अहम रोल अदा करेगा। बिना नाम लिए राज्य के राजनीतिक परिवारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे कश्मीर के नौजवानों को परिवारवाद ने आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया, लेकिन अब 370 और 35ए के हटने के बाद मेरे नौजवान राज्य की सेवा राजनीतिक तौर पर कर सकेंगे। उन्होंने जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को सपना दिखाते हुए कहा कि अब सब कुछ अच्छा होगा और राज्य के लोग अपना सपना साकार कर सकेंगे सरकार ऐसी व्यवस्था करेगी।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश हमेशा के लिए नहीं रहेगा शीघ्र ही हालात सामान्य होने पर इसे पूर्ण राज्य का दर्जा फिर मिलेगा। पहले की तरह राज्य के लोग अपने प्रतिनिधि पूरी आजादी के साथ चुन सकेंगे। स्वयं विधायक, मुख्यमंत्री और मंत्री बन सकेंगे और बना सकेंगे। बता दें कि जम्मू कश्मीर को धारा 370 से आजाद कराने के बाद पहली बार बृहस्पतिवार को राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने राज्य के लोगों को एडवांस में ईदुल अज़हा की मुबारकबाद देते हुए कहा कि किसी को ईद पर कोई दिक्कत न हो शासन प्रशासन इसका पूर्ण प्रयास कर रहा है। जो लोग राज्य के बाहर रहते हैं और ईद पर घर आना चाहेंगे उन्हें किसी किस्म की परेशानी नहीं होगी मैं उन्हें ऐसा विश्वास दिलाता हूं।

उन्होंने कहा कि 370 और 35ए हटाने और राज्य के पुनर्गठन को लेकर समर्थन और विपक्ष सभी तरह के विचार हो सकते हैं। सामने भी आ रहे हैं। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह होना भी चाहिए। जो शंकाएं हैं या जिन लोगों का विरोध है सरकार उनका समाधान भी कर रही है। लेकिन सरकार ने जो फैसला लिया है उसके साथ अब सबको साथ आना चाहिए, देश हित में जम्मू कश्मीर के हित में। जम्मू कश्मीर की चिंता सभी का विषय है, देश की 130 करोड़ की जनता का विषय है। आज जरूरत इस बात की है कि हम सब मिलकर काम करें और कुछ लोगों की जो आशंका है उन्हें गलत साबित करें।

जो मुट्ठी भर लोग हालात बिगाड़ना चाहते हैं उनका मुकाबला भी जम्मू कश्मीर की जनता ही करेगी

उन्होंने कहा राज्य की जनता अपने उज्जवल भविष्य के लिए सरकार के फैसले के साथ है यह साफ नजर आ रहा है। जो मुट्ठी भर लोग हालात बिगाड़ना चाहते हैं उनका मुकाबला भी जम्मू कश्मीर की जनता ही करेगी। जम्मू कश्मीर की जनता ने ही पाक प्रायोजित आतंकवाद और अलगाववाद का मुकाबला किया है और कुर्बानियां दी हैं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि जम्मू कश्मीर के लोगों को किसी किस्म की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here