एनआरआई ने दी शहीद के परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद, लोग बोले सांसदों और विधायकों पर लानत है

0
575

कहा: मैंने एक एनआरआई होते हुए लन्दन से चल कर राष्ट्रधर्म निभाया

पटना, 10 मार्च 2019: ब्रावो फार्मा के चेयरमैन सह ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक एनआरआई राकेश पांडेय ने पुलवामा आतंकी हमले में 14 फरवरी को शहीद हुए बिहार के मसौढी के जवान संजय सिन्हा के परिजनों को दस लाख (10,00,000) रुपये की आर्थिक मदद की।

इससे पहले राकेश पांडेय ने ब्रावो फाउंडेशन की टीम के साथ शहीद के मसौढ़ी स्थित आवास पर पहुंच उनकी तस्‍वीर पर माल्‍यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। साथ ही उनके परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्‍यक्‍त की। साथ ही 10 लाख रूपए का चेक शहीद के पुत्र को सौंपा और शहीद के पिता,पत्नी और दो बेटियों को भी भविष्य में भी हर सम्भव मदद करने का आश्‍वासन दिया।

सवाल उठाया सांसदों और विधायकों पर ?

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में मोतिहारी से आने वाले राकेश पांडेय ने कहा कि इस देश मे 543 सांसद और लगभग 4210 विधायक हैं। अगर वो अपने एक महीने का वेतन शहीदों के परिवारों को दे दें तो शायद किसी भी शहीद परिवार को आर्थिक कष्ट नही झेलना पड़ेगा। उनके बच्चों का पढ़ाई लिखाई के साथ अन्य जरूरतें पूरी हो जाएंगी। उन्‍होंने कहा कि मैं एक एनआरआई होते हुए लन्दन से चल कर राष्ट्रधर्म निभाते हुए शहीदों के परिवारों को हर सम्भव मदद करने का प्रयास करता हूँ। उन्‍होंने कहा कि सरकार अपना काम करती है और मैं अपना काम करता हूं। मैं कोई वैकल्पिक व्‍यवस्‍था नहीं दे रहा हूं। मैं बस अपने लोगों की मदद कर रहा हूं।

उन्‍होंने कहा कि मैं समाज के सक्षम लोगों से अपील करता हूँ कि वो भी आगे आयें और शहीदों के परिवार को हर सम्भव मदद का प्रयास करें, ताकि राष्ट्रहित में अपने प्राण न्‍यौछावर करने वाले शहीदों के परिवार के बच्चे या बुजुर्ग दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर न हों, क्योंकि ये वही वीर सैनिक हैं जो देश की सुरक्षा के लिये जगते है तो हम सभी देशवासी चैन की नींद सोते हैं।

राकेश पांडेय ने बताया कि वे आगामी 24 मार्च को कहलगांव के अमर शहीद रतन ठाकुर और आगामी 27 मार्च को बेगूसराय के  अमर शहीद पिंटू सिंह के घर जाकर उनके आश्रितों से मिलेंगे और उन्‍हें आर्थिक मदद करेंगे। इस टीम में श्री पाण्डेय के साथ ब्रावो फाउंडेशन के सदस्यों में मनोज पासवान,शैलेन्द्र मिश्र बाबा, विकाश वीर,जितेंद्र गिरी, राहुल आर पाण्डेय,भगवाधारी विवेक सिंह,राहुल सिंह,प्रहलाद मिश्रा, औरंगजेब शाहिल,प्रियांशु पाण्डेय,राजा यादव,विकाश यादव,विक्की गिरी,सोनू गुप्ता मौजूद थे।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here