सेना ने शुरू किया काठगोदाम से जिम-कार्बेट नेशनल पार्क तक साइकिल अभियान

0
828

टीम का उद्देश्य: रास्ते में आने वाले स्थानों के भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों एवं सैन्यविधवाओं से मिलना तथा उनके लियेे भारत सरकार एवं भारतीय सेना द्वारा जारी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के बारे जानकारी देना

लखनऊ 27 मई। आज काठगोदाम से जिम कार्बेट नेशनल पार्क के बीच दुर्गम एवं जोखिम भरे रास्तों से गुजरने वाली एक साइकिल अभियान का आयोजन किया गया। इस साइकिल अभियान दल को मध्य कमान सिग्नल रेजिमेंट से मध्य कमान के चीफ सिग्नल आॅफीसर मेजर जनरल राजीव नन्दा के द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अभियान दल में दो सैन्याधिकारियों सहित एक जूनियर कमीशन्ड अधिकारी तथा सात सिग्नलमैन शामिल रहे, जो 28 मई से 05 जून 2018 तक लगभग 510 किमी. की दूरी तय करेंगे।

गौरतलब हैं की इस अभियान दल का उद्देश्य रास्ते में आम जनता के बीच जाकर युवा वर्ग को भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करना तथा उन्हें सेना में सम्मिलित होने के सभी तरीकों, सेना की चुनौतियों एवं सैन्य तौर.तरीके के बारे में जानकारी देकर जागरूक्ता बढाना है। इस टीम का उद्देश्य अपने अभियान के दौरान रास्ते में आने वाले स्थानों के भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों एवं सैन्यविधवाओं से मिलना तथा उनके लियेे भारत सरकार एवं भारतीय सेना द्वारा जारी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के बारे जानकारी भी देना तथा उनकी समस्याओं को सुनकर इन समास्याओं के समाधान के लिये उन्हें लिखित रूप में लाना है । इस अभियान का समापन 06 जून 2018 को मध्य कमान सिग्नल रेजिमेंट में अभियान दल के स्वागत के साथ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here