Home इंडिया मध्य कमान अलंकरण समारोह का आयोजन

मध्य कमान अलंकरण समारोह का आयोजन

0
847

लेफ्टिनेंट जनरल बलवंत सिंह नेगी ने वीरता पदक, यूनिट प्रशस्ति पत्र एवं सूर्या ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया

लखनऊ, 15 मार्च। मुख्यालय मध्य भारत एरिया के तत्वाधान में जबलपुर स्थित बतरा प्रेक्षागृह में 15 मार्च को एक भव्य अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। मध्य कमान अलंकरण समारोह की अध्यक्षता मध्य कमान के सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बलवंत सिंह नेगी ने की।

इस अलंकरण समारोह का आयोजन वीरता पदक विजेताओं तथा अनुकरणीय कार्यों के लिए यूनिट प्रशस्ति पत्र विजेता कमान अधिकारियों को सम्मानित करने एवं विभिन्न श्रेणियों के अधीन सेवा प्रादाताओं के रूप में उत्कृष्ट कार्य के लिए सूर्या ट्रॉफी भी प्रदान करने के उद्देष्य उदेश्य से किया गया।

इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल नेगी ने 2/5 गोरखा राइफल्स (फ्रंटियर फोर्स) के मेजर सौरभ चौधरी को उनके कुशल नेतृत्व क्षमता एवं असाधारण वीरता के लिए ‘सेना पदक (वीरता) से अलंकृत किया।

इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल नेगी ने सभी पुरस्कार विजेताओं की प्रसंशा की एवं समारोह में आमंत्रित सभी गणमान्य अतिथियों से रूबरू हुए। लेफ्टिनेंट जनरल नेगी ने सभी रैंकों को उनके उत्कृष्ट कार्याें एवं असाधारण वीरता के अनुरूप अनुसरण करने तथा अपनी आनेवाली पीढ़ी के लिए स्वयं को एक रोल माॅडल के रूप में प्रस्तुत करने का आह्वान किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here