रोजगार के लक्ष्य साध रहा पर्यटन भवन का आईटी एक्सपो

0
237

आईटी क्षेत्र में नौकरियों की अपार सम्भावना: कृष्णा
आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स और रोबोटिक्स पर विशेषज्ञों की बात तीन को

लखनऊ, 02 मार्च 2019: अपार सम्भावनाओं से भरे सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में बहुत तेजी से विकास हो रहा है, इस क्षेत्र में बने रहने के लिए आप युवाओं को सबकुछ आना कतई जरूरी नहीं। आप आईटी के क्षेत्र में नवीन बदलावों से परिचित रहें, किसी एक चीज के मास्टर बने, बाकी चीजों का थोड़ा-थोड़ा ज्ञान रखें और पूरे आत्मविश्वास से भरे रहे।

पर्यटन भवन गोमतीनगर में तीन मार्च तक चलने वाले कम्प्यूटर रोजगार मेला और आईटी एक्सपो डिकोडेक्स में दूसरे दिन ये सलाह युवाओं को टीएसएस से जुड़े रहे पूर्व अधिकारी जयंत कृष्णा ने मुख अतिथि के तौर पर युवाओं की जिज्ञासा शांत करने के साथ दी। कल यहां आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स और रोबोटिक्स पर विशेषज्ञ भी होंगे।

बजहाइपर्स मारकाॅम के लखनऊ प्रबंधन एसोसिएशन व रोटरी क्लब लखनऊ के सहयोग से हो रहे आयोजन में संयोजक सुधीर वर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। इसी क्रम के पहले सत्र में आज सत्येन्द्र सिंह, सीएस आदित्य अग्रवाल, डा.जीपी सिंह, डा.अलीम सिद्दीकी ने सूचना प्रौद्योगिकी के व्यवसाय और पेशेगत खूबियों के उदाहरण रखते हुए अपनी बात रखी। इसी तरह ई-कामर्स पर मार्ग के विवेक गुप्ता, वेब सुरक्षा पर डा.निमल्ल्य चक्रवर्ती, जगमोहन ने अपने वक्तव्य में जरूरी पक्षों को रेखांकित किया।

आयोजक बजहाइपर्स के प्रमुख सुधीर वर्मा व एलएमए के सुमेर अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि कल आयोजन का अंतिम दिन होगा जहां आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स और रोबोटिक्स पर विशेषज्ञ अपने वक्तव्य रखेंगे। प्रोजेक्ट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता और अभिरुचियों पर आधारित आॅनलाइन प्रतियोगिताएं जारी रहीं। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन, इंस्टीट्यूट आफ कम्पनी सेक्रेटरी आफ इण्डिया और इंस्टीट्यूट आफ कास्ट अकाउण्टेंट्स आफ इण्डिया और विज्ञान भारती के विशेषज्ञ और सलाहकार भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here