होइए वही जो राम रची राखा

0
452
क्या श्री राम ही नहीं चाहते कि राम मंदिर बने ! 
लखनऊ, 03 नवंबर 2018: राम की मर्जी के खिलाफ तो पत्ता भी नहीं हिल सकता। राम मंदिर निर्माण का वादा करके बहुमत की सरकार बनाने वालों की सत्ता को साढ़े चार वर्ष गुजर गये। जनहित को देखते हुए राम मंदिर के लिए बहुमत की सरकार संसद में कानून भी पास कर सकती थी। विशेषज्ञ अक्सर ये भी दावा करते हैं कि अदालत के पास राम मंदिर होने के पर्याप्त सबूत भी हैं।
 अल्पसंख्यक वर्ग भी इस मसले पर नर्म है। आये दिन आने वाले बयानों से लगता है कि कुछ मुस्लिम एक्टिविस्ट का बस चले तो वो राम मंदिर निर्माण के लिए सिर पर ईटे, एक हाथ में सीमेंट मसाले का तसला और दूसरे हाथ में करनी (मसाले से ईटा जोड़ने का औज़ार) लेकर अयोध्या की तरह भागें। तो फिर राम जन्म भूमि पर अब तक राम मंदिर निर्माण क्यों नहीं हुआ?
राम से बढ़कर तो कोई भी नहीं। देश भी नहीं, कानून भी नहीं, संविधान भी नहीं, सरकार भी नहीं। पक्ष-विपक्ष कोई नहीं।
तो फिर राम मंदिर निर्माण क्यों नहीं हो सका? 
अब कुछ मत करो! मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम चंद्र जी से ही प्रार्थना करो कि वो राम मंदिर ना बनने जिद छोड़ दें। हो सकता है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर चंद सियासतदाओं की नियत साफ ना हो इसलिए राम जी नाराज हैं।
हमारी पवित्र आस्था की फसल में नापाक सियासत की खरपतवार बुरी तरह से प्रवेश कर चुकी है। आईये श्री राम को राजी करने के लिए राम मंदिर के लिए कुछ इस तरह प्रार्थना करें कि श्री राम राममंदिर के लिए अपनी सहमति दे दें।
प्रार्थना युक्त घोषणा:
  • देश के स्कूल मालिक प्रार्थना करें कि राम मंदिर बन गया तो हम इतने गरीब बच्चों को फ्री में दाखिला देंगे।
  • देश के निजि अस्पताल /डाक्टर प्रार्थना करें कि राम मंदिर निर्माण हो गया तो हम इतने गरीब मरीजों का फ्री में इलाज करेंगे।
  • पत्रकार प्रार्थना करें कि राम मंदिर बन गया तो हम देश में नफरत फैलाने वाली पत्रकारिता की मोहमाया त्याग देंगे।
  • अधिवक्ता प्रार्थना करें कि वो झूठ को सच साबित करके गुनाहगारों को बेगुनाह साबित करने का गुनाह नहीं करेंगे।
  • इंजीनियर /ठेकेदार दुआ करें कि राम मंदिर निर्माण की बाधाएं दूर हो गयीं तो हम रिश्वत लेकर ऐसे पुल नहीं बनायेंगे जिसके नीचे दब के आम नागरिक दर्दनाक मौत मारे जाते हैं।
  • सीए नाम मंदिर निर्माण की मन्नत मांगते हुए प्रणय करें कि राम मंदिर बन गया तो हम फर्जी बहीखाते तैयार करके काले धन और काली कमाई वालों को नहीं बनायेंगे। देश की टेक्सचोरी पर लगाम लगायेंगे।

आम नागरिक राम मंदिर के भव्य निर्माण की दुआ करते हुए शपथ लें कि नफरत की राजनीतिक करने वालों के बहकावे में हम कभी नहीं आयेंगे….

– नवेद शिकोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here