Home आर्ट एंड कल्चर लखनऊ महोत्सव नाट्य रंग उत्सव 29 से 

लखनऊ महोत्सव नाट्य रंग उत्सव 29 से 

0
680
file photo
  • संगीत नाटक अकादमी परिसर में होंगे दो फरवरी तक नाटक
  • नुक्कड़ नाटकों का मंचन कुड़ियाघाट पर
लखनऊ, 27 जनवरी। लखनऊ महोत्सव के तहत थियेटर एवं फिल्म वेलफेयर एसोसिएशन उ.प्र.संगीत नाटक अकादमी के सहयोग से गोमतीनगर अकादमी परिसर में पांच दिवसीय लखनऊ महोत्सव नाट्य रंग उत्सव 29 जनवरी से प्रारम्भ होकर दो फरवरी तक चलेगा।
एसोसिएशन के संरक्षक अनिल मिश्र ने बताया कि 29 को दिवंगत रंगकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करके यायावर रंगमण्डल की मनीषा गुप्ता के निर्देशन में नृत्यनाटिका ‘मां तुझे सलाम’ और उसके बाद शहजादा सलीम निर्देशित कलाकृति की नौटंकी ‘तिरंगा’ की प्रस्तुति होगी। उद्घाटन अवसर पर रंगविद् उर्मिलकुमार थपलियाल को ‘रंगकला सम्मान’ से अलंकृत किया जाएगा।
अगले दिन 30 जनवरी को दिव्य सांस्कृतिक शैक्षिक एवं सामाजिक संस्थान द्वारा ‘बुढ़ापे की लाठी’ का मंचन संजय त्रिपाठी के निर्देशन में होगा। तीसरी शाम 31 को विजय बेला की ओर से ‘घात एक श्राप’ का मंचन, पहली फरवरी को उदय सांस्कृतिक संस्थान उन्नाव की पतरस बुखारी की नाट्य रचना ‘मिर्ज़ा की बाइसिकल’ का मंचन और अंतिम दिन पूर्व प्रस्तावित नाटिका सत्य समर्पण के स्थान पर लखनऊ कम्यूनिकेशन सोसायटी द्वारा नाटक ‘डैथ ट्रैप’ का मंचन आनन्द शर्मा के निर्देशन में होगा।
सचिव दबीर सिद्दीकी ने बताया कि इसके अतिरिक्त नुक्क्ड़ नाटक ‘क्लीन इण्डिया’, ‘जिम्मेदार कौन’ व ‘स्वच्छता हम सबकी जिम्मेदारी’ का प्रदर्शन कुड़ियाघाट पर ग्रोथ ह्यूमन फाउण्डेशन, हरि सुधा सोशल रिफार्म फाउण्डेशन व विजय बेला संस्था के कलाकार नाग पाल, मनमोहन सिंह/ट्विंकल श्रीवास्तव व नैनिका रमोला के निर्देशन में अपराह्न दो बजे से क्रमशः चलेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here