ले. जनरल बलवंत सिंह नेगी ने नाहन सैन्य स्टेशन का दौरा किया

0
513

लखनऊ, 08 जनवरी। मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले. जनरल बलवंत सिंह नेगी ने 06 जनवरी 2018 को नाहन सैन्य स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान स्पेशल फोर्सेस ट्रैंनिंग स्कूल के सेनानायक ने आॅपरेशनल तैयारियों सहित प्रशिक्षण एवं सैनिकों से जुड़ी कल्याणकारी गतिविधियों के बारे में उन्हें जानकारी दी। ले. जनरल बलवंत सिंह नेगी ने स्पेशल फोर्सेस ट्रैंनिंग स्कूल से जुड़े प्रशिक्षण क्षेत्रों का भ्रमण कर वहाॅं पर सैनिकों को दी जारी सुविधाओं का जायजा लिया।

ले. जनरल बलवंत सिंह नेगी स्कूल द्वारा उच्च श्रेणी के दिये जा रहे प्रशिक्षण एवं आधुनिकीकृत सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने स्पेशल फोर्सेंस के जवानों द्वारा कुशल कर्तव्य निर्वहन की प्रशंसा की। ले. जनरल नेगी ने सभी रैंकों के कर्मियों को भविश्य में भी किसी भी चुनौतियों से निपटने एवं आपदा के दौरान नागरिक प्रशासन को मानवीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर रहने का आह्वान किया।

इस दौरान उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड का हवाई सर्वेक्षण किया। श्री नेगी ने प्रशासनिक एवं आॅपरेशन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उत्तराखंड सब एरिया के जनरल आॅफीसर कमांडिंग से बातचीत की।

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

11वीं गोरखा राइफ़ल्स रेजिमेन्टल सेन्टर का 71वाॅं स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मना

पढ़े इससे सम्बंधित खबर:

सेना ने दिखाया दम: मध्य कमान ने 2017 में हासिल की यह बड़ी उपलब्धियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here