वोट बैंक की राजनीति के लिए विपक्ष CAA पर फैला रहा भ्रम: स्वतंत्रदेव

0
169

लखनऊ, 01 जनवरी 2020: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे झूठ व भ्रम के खिलाफ बुधवार से भाजपा ने पूरे प्रदेश में संपर्क अभियान शुरू कर दिया है। लम्बे समय से अन्याय का दंश झेल रहे इन अल्पसंख्यक विस्थापितों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की पहल पर नागरिकता मिलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। यह बात कांग्रेस व सपा जैसे विपक्षी दलों को नहीं पच रहा है। इस कारण महज वोट बैंक की राजनीति के चलते सीएए को लेकर झूठ व भ्रम फैलाने लगे। इन दलों ने यह भी नहीं सोचा कि यह विधेयक बहुत सारे लोगों को वर्षों से चली आ रही उनकी यातना व प्रताड़ना से मुक्ति दिलायेगा।

सिंह ने बुधवार को यहां बैठक में कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सीएए को लेकर पार्टी द्वारा शुरू किये गये जन-जागरण अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे झूठ व भ्रम से जनता को अवगत कराते हुए सीएए के सच को बतायें।

सुनील बंसल ने कार्यकर्ताओं का किया मार्गदर्शन:

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अनुसूचित मोर्चा व अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों के बैठक में जन-जागरण अभियान को प्रभावी ढंग से जन-जन तक पहुंचाने के लिए चर्चा करते हुए मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग में सीएए को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम को दूर करते हुए इस कानून के सच को बताने के लिए मोर्चा, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी संगठन की योजनानुसार लगातार प्रभावी ढंग से जन-जागरण अभियान अपनी सहभागिता करें।

मंडल स्तर पर आयोजित हो चुकी है कार्यशाला:

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व जन-जागरण अभियान के प्रमुख गोविन्द नारायण शुक्ल ने बताया कि पूरे प्रदेश में आज से वृहद स्तर पर संपर्क अभियान प्रारंभ हो गया। संपर्क व संवाद के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएए का सच जनता को बताया और विपक्षी दलों द्वारा किस तरीके से भ्रम फैलाया जा रहा है उसका भी जिक्र किया।

उन्होंने बताया कि जन-जागरण अभियान को लेकर पार्टी संगठन द्वारा जिला व मण्डल स्तर पर कार्यशालायें पूर्व में ही आयोजित की जा चुकी हैं। जन-जागरण अभियान के तहत पार्टी 50 से अधिक स्थानों पर पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों व अन्य वरिष्ठ नेताओं द्वारा पत्रकार वार्ता की जा चुकी है। आज भी प्रदेश में कई स्थानों पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया।

पचास लाख परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य:

उन्होंने बताया कि आज से प्रारम्भ हुआ संपर्क अभियान 5 जनवरी तक चलेगा। शुक्ल ने बताया कि पार्टी संगठन की योजना है कि प्रदेश में लगभग 1 लाख गांवों और 50 लाख परिवारों तक पहुंचकर जनता सीएए का सच बताते हुए इस कानून को लेकर विपक्षी दलों के झूठ व भ्रम को दूर किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here