पाकिस्तान ने भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र खोला

0
56
file photo

11 हवाई मागरे में से एक को भारत से पश्चिम की तरफ जाने वाली उड़ानों के लिए खोला गया

नई दिल्ली, 07 अप्रैल 2019: भारत पाक के तनावपूर्ण रिश्तों पर अब ठंडी बर्फ जमते ही हालात बदल रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान ने अपने 11 हवाई मागरें में से एक को भारत से पश्चिम की तरफ जाने वाली उड़ानों के लिए खोल दिया है। मीडिया ख़बरों के अनुसार सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एअर इंडिया एवं तुर्की एअरलाइन्स जैसी विमानन कंपनियों ने इस मार्ग का प्रयोग करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान आंशिक रूप से अपने हवाई क्षेत्र को खोल रहा है। बृहस्पतिवार को उसने पश्चिम की ओर जाने वाली उड़ानों के लिए 11 मागरें में से एक को खोल दिया। इसलिए एयर इंडिया एवं तुर्की एयरलाइन्स जैसी कंपनियों ने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

भले ही बृहस्पतिवार शाम को पी518 मार्ग खोल दिया गया हो, लेकिन अमेरिकी एयरलाइन कंपनी यूनाइटेड एयरलाइन्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि नेवार्क हवाईअड्डे और दिल्ली हवाईअड्डे तक जाने वाली उसकी उड़ान दो हफ्ते के लिए निलंबित कर दी गई हैं।

भारतीय वायु सेना की तरफ से बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था। हालांकि पाकिस्तान ने 27 मार्च को बैंकॉक, नई दिल्ली और कुआलालंपुर के लिए सभी उड़ानों के लिए अपना हवाईक्षेत्र खोल दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here