डिफेंस एक्सपो के रिहर्सल में सेना ने मन मोहा

0
1315

डिफेंस एक्सपो के रिहर्सल ने आज लखनऊ की जमीन व आसमान पर जलवा बिखेरा। इसमें सेना की तीनों अंगों के जांबाज शामिल हुए। एमआई सेवेंटी व चिनूक के करतब ने देखने वालों का मन मोह लिया।

डिफेंस एक्सपों के दौरान गोमती नदी में नौ सेना के जवानों ने आज रोमांचकारी करतव दिखाकर सभी को इंडियन नेवी की ताकत का अहसास कराया। बता दें कि गोमती रिवर फ्रंट पर पांच से आठ फरवरी तक प्रतिदिन शाम साढ़े पांच वजे से नौसेना का यह लाइव शो शुरू होगा। जिसमें समद्र में तेज रफ्तार से दुश्मन का पीछा करने वाली नौ सेना की वाटर स्कूटर गोमती नदी में फर्राटा भरती नजर आएंगी। अपने इसी लाइव शो का अभ्यास (रिहर्सल) राजधानी में जुटे भारतीय नौसेना के जवानों मरीन व कोस्य गार्ड के कमांडों ने किया। कार्यक्रम का मुख्य प्रदर्शन मर्कोस कमांडों का अभ्यास रहा। जिसके हेलीकॉप्टर के सहारे नदी में डूवते लोगों को वचाने का प्रदर्शन किया तो रस्सी के सहारे हेलीकॉप्टर से कमांडो को नदी में में वर रोमांचकारी करतव भी प्रदर्शित किया।

स्टेडियम के पीछे गोमती तट पर रिव ओर से नौसेना की जेमिनी वोट्स को गा नौसेना के जवान भी नजर आये। इन वोटो का प्रदर्शन गोमती में किया। इसके साथ जवानों ने इस दौरान एक दो वार गोमती वोट्स व वाटर स्कूटर्स का भी प्रदर्शन कर लिया। इस दरम्यान गोमती के लहरों को चीरते चेतक मरीन कमांडो दुश्मन के खिलाफ कार्रवाई प्रदर्शन डिफेंस एक्सपो के दौरन पेश दि इसका अभ्यास भी किया जा रहा है। इस अभ्यास के दौरान नदी के पानी में तेज र नौ सेना की वाटर स्कूटर व हेलीकाप्टर से रस्सी के सहारे नदी में उतरे मरीन व लोगों ने तालियां बजाकर झका उत्साहवर्धन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here