वैज्ञानिक मूल्यों, तथ्यों पर आधारित संविधान सम्मत है अयोध्या फैसला: पप्‍पू यादव

0
276

जाप (लो) अध्‍यक्ष ने अयोध्या मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को बताया काबीले तारीफ

पटना/दिल्‍ली, 09 नवंबर 2019: अयोध्या मुद्दे पर भारत की उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्‍वागत करते हुए जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का निर्णय काबिलेतारीफ है। न्‍यायालय द्वारा वैज्ञानिक मूल्यों, तथ्यों पर आधारित संविधान सम्मत इस फैसले की सभी पक्ष को मुक्तकंठ सराहना करनी चाहिए। यह भारतीय न्याय व्यवस्था की जीत है।

उन्‍होंने कहा कि 133 करोड़ भारतीयों को इस फैसले का इंतजार था। हम एक हैं और एक ही परम सत्ता के परिवार हैं। ईश्‍वर, भगवान, अल्‍लाह, वाहे गुरू हमारे भीतर शाश्‍वत है। हमें इसे कहीं खोजने की जरूरत नहीं है। विश्‍व को हम हमेशा वसुधैव कुटुम्बकम, सर्वधर्म समभाव और सार्वभौमिकता का दर्शन मानव कल्‍याण और विश्‍व कल्‍याण के लिए देते रहे हैं। हमारी संस्‍कृति और विचारधारा मूल्‍यों और आदर्श पर आधारित है। सर्वोच्‍च न्‍यायालय का फैसला भावनाओं के अनुकूल है।


हमें सपोर्ट करें:

‘शगुन न्यूज़ इंडिया डॉट कॉम’ को सपोर्ट करें यह आपकी और हमारी आवाज है इस मीडिया हाउस को मजबूत करने के लिए अपना आर्थिक योगदान देकर इस मीडिया को मजबूत करें। Shagun associates, Ac n. 55030200000201
Bank of Baroda: Branch : aishbagh Lucknow-226004, IFSC code: BARB0AISHBA


पप्‍पू यादव ने कहा कि यह न किसी धर्म या वर्ग की जीत है। यह फैसला विविधताओं से भरा हमारी एकता सहिष्‍णुता और संविधान की मूल ताकत है। लोकतंत्र में हमारी जीने की परंपरा की जीत है। आज उसी अनुकूल फैसला आया, जिसे सब लोगों ने स्‍वीकार किया है। यही हमारे मजबूत लोकतंत्र की खूबसूरती है। उन्‍होंने कहा कि आज तक जो लोग संविधान और लोकतंत्र में विश्‍वास नहीं रखते थे। संविधान और भगवान को भी वोट की बलि चढ़ाने का काम करते रहे हैं, आज उन्‍हें यह समझ लेना चाहिए कि हमारा संविधान सबके साथ न्‍याय करता है। उन्‍हें यह समझ लेना चाहिए कि अपनी उस संस्‍था पर हमें  क्‍यों गौरवान्वित होना चाहिए । हमें सर्वोच्‍च न्‍यायालय पर गर्व है, जो हमेशा देश हित में ऐतिहासिक निर्णय लेती रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here