महापौर ने किया दौलतगंज वार्ड का निरीक्षण

0
317

महापौर ने लोगों को ‘स्वच्छ्ता ऐप’ के बारे में भी जानकारी दी, उन्होंने बताया कि इस ऐप पर किसी स्थान पर एकत्रित कूड़े की फ़ोटो खींच कर शिकायत करें और चौबीस घंटे में समस्या का हल हो जाएगा

लखनऊ 27 दिसम्बर। आज महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने ठाकुरगंज स्थित दौलतगंज वार्ड का निरीक्षण किया। स्थानीय निवासियों ने वार्ड में तमाम समस्याओं से महापौर को अवगत कराया जिसमे काशी विहार नाले की सफाई करने, ब्राह्मणी टोला, इकबाल नगर खंती स्थित मलिन बस्तियों में नाली और सड़क में ऊंचा-नीचा होने के कारण जल भराव की विकट समस्या, कूड़ा उठाने में कर्मचारियों की कमी के साथ साथ समय से पूर्व भाग जाने, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास गंदगी प्रमुख थी।

पार्षद ने महापौर से कूड़ाघर, स्नानघर, शौचालय एवं निर्धन लोगों के किये कल्याण मंडप की व्यवस्था करने के मांग की जिस पर महापौर ने जोनल अधिकारी श्रीमती बिन्नो अब्बास रिज़वी, अधिशासी अभियंता सय्यद फरीद अख्तर ज़ैदी को सभी समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने का आदेश दिया। साथ ही साथ महापौर ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने में नागरिकों से भी सहयोग करने की अपील करते हुए कूड़े को नाली और सड़क पर न फेकने एवं एको ग्रीन कलेक्शन वाले को ही देने को कहा।

महापौर ने लोगों को ‘स्वच्छ्ता ऐप’ के बारे में भी जानकारी दी, उन्होंने बताया कि इस ऐप पर किसी स्थान पर एकत्रित कूड़े की फ़ोटो खींच कर शिकायत करें और चौबीस घंटे में समस्या का हल हो जाएगा। स्थानीय नागरिक राजू तिवारी ने बताया कि पंप ऑपरेटर को न्यूनतम मासिक वेतन भी नहीं दिया जाता है और ठेकेदार द्वारा वेतन मांगने पर नौकरी से निकलने की धमकी दी जाती है। महापौर ने अधिकारियों को पंप ऑपरेटर की समस्या को तुरंत निदान करने का आदेश दिया। मौके पर जोनल अधिकारी श्रीमती बिन्नो अब्बास रिज़वी, अधिशासी अभियंता सय्यद फरीद अख्तर ज़ैदी, सहायक अभियंता हरि राम, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक मो० फहीम सिद्दिकी, इको ग्रीन से ब्रजेश शुक्ल समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here