लॉकडाउन के बाद विदेश में लीजियेगा आउटिंग का मज़ा!

0
243

लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद यदि आप विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर एक बार जरूर गौर करें! क्योँकि दुनिया में ऐसी कई सारी जगहें हैं जहां घूमने-फिरने और एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए 50000 रूपए काफी हैं। जानेंगे कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में। काफी वक्त से प्लानिंग तो कर रहे हैं लेकिन पैसों की कमी आपकी विदेश यात्रा में बाधा बन रही है। ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि अकाउंट में 1-2 लाख बजट होने के बाद ही आप देश से बाहर घूमने के बारे में सोच सकते हैं। जानेंगे कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में… !

कंबोडिया की ख़ूबसूरती मनमोह लेगी आपका!

कंबोडिया भी काफी बजट फेंडली है। खूबसूरत बीच और आसपास फैली हरियाली के बीच वेकेशन एन्जॉय करना हो तो तो यहां घूमने का प्लान बनाएं। अंकोरवाट के अलावा यहां और भी कई सारी ऐतिहासिक जगहें हैं। यहां का लजीज खाना और नाइट लाइफ सैलानियों को सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करता है। बोकोर नेशनल पार्क, नोमपेन्ह, बातमबांग, केप और बैंबू आइलैंड जैसी कई जगहें यहां काफी अफोर्ट डेबल हैं।

नेचुरल ब्यूटी चाहते हैं तो इंडोनेशिया आइये

इंडोनेशिया तकरीबन 17,000 आइलैंड वाला बहुत ही बड़ा देश है। हर आइलैंड अपनी नेचुरल ब्यूटी, कल्चर और ट्रेडिशन के लिए जाना जाता है। इन आइलैंड्स पर रिलैक्स करने के अलावा जंगली ओरांग ऊटांग देख सकते हैं। यहां ज्वालामुखी भी देखा जा सकता है। पुरानी ऐतिहासिक काल की चीजें भी पर्यटक देखना पसंद करते हैं। इंडोनेशिया में जर्काता और बाली बजट फेंडली डेस्टिनेशन होने की वजह से सबसे ज्यादा मशहूर है। खाने-पीने से लेकर रहने तक के लिए यहां कई सारे सस्ते ऑप्शन्स मौजूद हैं। स्ट्रीट फूड में यहां नूडल्स, टेस्टी ग्रिल्ड फिश रीजनेबल प्राइस में मिल जाएंगे।

सस्ता और काफी खूबसूरत थाईलैंड

साल भर टूरिस्ट से भरे रहने वाला थाईलैंड खूबसूरत होने के अलावा काफी सस्ता भी है। साउथ ईस्ट एशियन देशों में थाईलैंड जाने की प्लानिंग करना लाजवाब रहेगा। खाना तो यहां बहुत ही सस्ता है। रहने के लिए कई सारे गेस्ट हाउस भी आसानी से मिल जाएंगे। घूमने के लिए ट्रांसपोर्ट भी काफी आसानी से मिल जाते हैं। शॉपिंग लवर्स के लिए तो बैंकाक से बेहतरीन कोई जगह हो ही नहीं सकती। इसी तरह नेपाल भी सस्ते देशों के लिस्ट वाली कैटेगरी में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here