तैयारी कुंभ-2019 की: 1604 स्मार्ट संविदा चालकों की परिवहन विभाग में होगी भर्ती 

0
2835

आवेदक की लंबाई कम से कम पांच फिट तीन इंच और आयु 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए

लखनऊ, 16 अक्टूबर 2018: यूपी राज्य में कुंभ-2019 की तैयारियां जोरों पर हैं। और यह सब मुख्यमंत्री की निगरानी में हो रहा हैं। बता दें कि कुंभ मेले में विदेशी सैलानियों को घुमाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन प्रबंधतंत्र 500 नई बसों को ‘सटल’ सेवा के रूप में चलाने जा रहा है। इन बसों को चलाने के लिए 1604 स्मार्ट चालकों की भर्ती की जाएगी। इन चालकों को पुलिस के साथ प्रशिक्षित किया जाएगा। विदेशी सैलानियों से मधुर व्यवहार करने तथा उनसे अंग्रेजी में बातचीत करने के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इलाहाबाद में कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लिया था। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) साद सईद ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि 15 शहरों में संविदा चालकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। कुंभ-2019 के लिए जिन चालकों की भर्ती हो रही है, उनको बाद में सम्बंधित डिपो में भेज दिया जाएगा। आवेदक अपना आवेदन प्रार्थना पत्र के जरिये अपने निकटवर्ती क्षेत्र में कर सकता है।

 

चालकों की होने वाली भर्ती के लिए आदेश सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को दे दिया गया है। हर हाल में दिसम्बर तक चालकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी होनी है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम प्रबंधतंत्र ने संविदा चालकों की भर्ती के लिए मानक तय कर दिये हैं।

इसके तहत आवेदक को कक्षा आठ पास होने के साथ ही भारी वाहन चलाने का अनुभव कम से कम दो साल हो। चालकों का पहला टेस्ट उस जिले में होगा जहां से वह भर्ती के लिए आवेदन करेगा, जबकि दूसरा टेस्ट कानपुर के ड्राइवर टेस्ट प्रशिक्षण संस्थान में होगा। विशेष बात यह है कि आवेदक की लंबाई कम से कम पांच फिट तीन इंच और उम्र 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यहां इन क्षेत्रों में होंगी भर्ती:
  • रोडवेज की पांच सौ नई बसें कुंभ मेले में शटल सेवा के रूप में चलेंगी
  • दिसम्बर तक पूरी की जाएगी संविदा चालकों की भर्ती
  • मेले में चलने वाली बसों को चलाएंगे चालक
  • इलाहाबाद 011, आजमगढ़ 013, नोएडा 466, गाजियाबाद 144, सहारनपुर 141, वाराणसी 140,अलीगढ़ 139, कानपुर 118, गोरखपुर 101 इटावा, 073 देवीपाटन 071, झांसी 058, फैजाबाद 048, बरेली 066, मुरादाबाद 015

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here