Home उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ने कासगंज में विकास कार्यों तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की

मुख्यमंत्री ने कासगंज में विकास कार्यों तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की

0
435

हर हाल में कानून का राज स्थापित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता

 
लखनऊ: 15 मई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों को गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के लोगों को लाभान्वित करने के लिए अधिकारी ईमानदारी से प्रयास करें। प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करना और हर हाल में कानून का राज स्थापित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए जिले की तीन प्रमुख इकाइयां तहसील, थाना व ब्लाक सीधे जनता से जुड़ें । सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं का वास्तव में पूर्ण समाधान हो।
मुख्यमंत्री आज जनपद कासगंज के कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राम स्वराज अभियान, विकास कार्याें तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। अपराध पर नियंत्रण के लिए उन्होंने पुलिस को प्रभावी पेट्रोलिंग के निर्देश देते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था का वातावरण खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे सामान्यजन में अपनी सुरक्षा को लेकर भरोसा पैदा हो। थानों में फरियादियों के बैठने, पीने के पानी आदि की समुचित व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री जी ने जनपद में घटी आपराधिक घटना के पीड़ितों एवं गवाहों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि 1090 विमेन पावर लाइन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये और एन्टी रोमियो दलों को सक्रिय किया जाये। उन्होंने सड़कों को अतिक्रमण मुक्त तथा चैराहों का सौन्दर्यीकरण कराए जाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल, जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी, सांसद राजवीर सिंह, विधायकगण देवेन्द्र सिंह राजपूत, देवेन्द्र प्रताप, वीरेन्द्र सिंह लोधी, रवेन्द्र पाल सिंह सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने दैवीय आपदा और डकैती की घटना के मृतकों के आश्रितों को 44 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की

लखनऊ: 15 मई, 2018: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद कासगंज के गांव फरौली पहुॅचकर तहसील सहावर, पटियाली तथा कासगंज में दैवीय आपदा की घटनाओं में 06 मृतकों के आश्रितों तथा कस्बा सहावर व अमांपुर में डकैती की घटना के 04 मृतकों के आश्रितों एवं 08 घायलों को आर्थिक सहायता की कुल 44 लाख रुपये के चेक प्रदान किए।
मुख्यमंत्री ने फरौली गांव (ब्लाॅक सहावर) स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पिछले दिनों कस्बा सहावर एवं अमांपुर में डकैती की घटना के 04 मृतकों स्व. चन्द्रपाल सिंह, स्व. रामदास, स्व. श्रीमती चम्पादेवी, स्व. श्रीमती मायादेवी के आश्रितों को आर्थिक सहायता के रूप में 04-04 लाख रुपये तथा 08 घायलों-श्रीमती अखिलेश, श्री ओम प्रकाश, श्रीमती रजनी, श्रीमती रचना, श्रीमती पूजा, राजकुमार, कु. आरती, अजय कुमार को 50-50 हजार रुपये की धनराशि के चेक प्रदान कर राहत दी। इस मौके पर उन्होंने आंधी-तूफान में तहसील पटियाली तथा कासगंज के 03 मृतकों-स्व. फुलवारी, स्व. कु.माला, स्व. मनोज के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की धनराशि के चेक भी प्रदान किए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here