सामाजिक कुरुतियां ही बहुजन समाज के पिछड़ेपन का मुख्य कारण हैं: लक्ष्य

0
523

हरदोई, 25 अगस्त 2018: लक्ष्य की हरदोई टीम ने ‘लक्ष्य गांव गांव की ओर’ अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन उत्तर प्रदेश जिला हरदोई के संडीला के गांव मढ़िया काशीपुर में किया। जिसमें गांव के लोगो ने विशेषतौर से महिलाओ ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लक्ष्य की टीम गांव गांव में जाकर बहुजन समाज को जागरूक कर रही है और देखने में आ रहा है कि बहुजन समाज के युवा और महिलाये तेजी के साथ संगठन से जुड़ रहे है।

लक्ष्य की लक्ष्य कमांडर सुनीता राज बौद्ध, रिया भारती बौद्ध व् कंचन बौद्ध ने शिक्षा पर जोर दिया और लोगो से कहा कि बहुजन समाज के पिछड़ने का मुख्य कारण अशिक्षा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा वह मार्ग है जिस पर चल कर बहुजन समाज अपनी मंजिल तक पहुंच सकता है। अंत हमें अपने बच्चो की शिक्षा पर अवश्य जोर देना चाहिए।

लक्ष्य कमांडर ए.के. आनंद, शैलेन्द्र बौद्ध व् सुनील बौद्ध ने कहा कि बहुजन समाज को सामाजिक कुरूतियो से बचना चाहिए। उन्होंने सामाजिक कुरूतियो से होने वाले दुष्परिणामों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा की यह भी बहुजन समाज के पिछड़ेपन का मुख्य करण है।उन्होंने बहुजन समाज के युवाओ से अपील करते हुए कहा कि वो किसी भी प्रकार के नशे से बचे। उन्होंने कहा कि नशे के कारण देश में बहुत से परिवार बर्बाद हो गए है, नशा एक विनाशकारी मार्ग है। लक्ष्य कमांडरों ने बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के बताये मार्ग पर चलने की सलाह दी।

लक्ष्य कमांडर प्रीति चौधरी बौद्ध, उमा भारती बौद्ध व् कांति देवी ने संविधान व् बाबा साहेब के अपमान पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि सरकार को ऐसी घटनाओ को गम्भीरता से लेना चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

आयोजक मंजुलता बौद्ध व् गंगाराम बौद्ध ने सभी लोगो का धन्यवाद किया और लक्ष्य टीम के कार्यो की जोरदार प्रशंसा की | उन्होंने लक्ष्य टीम को हर सम्भव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here