स्वतंत्रता दिवस पर हुई जमकर बारिश

0
329

आने वाले 24 घंटों के दौरान अभी और भारी बारिश की चेतावनी

लखनऊ, 15 अगस्त 2018: उत्तर प्रदेश की राजधानी में आज जमकर भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया और जलभराव की वजह से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। जबकि मंगलवार को भारी बारिश से 184 मकान को नुकसान पहुंचा है।

राहत आयुक्त संजय कुमार के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान बस्ती में तीन कन्नौज और सीतापुर में दो-दो और सोनभद्र और बिजनौर में एक-एक मौत हुई। प्रदेश में 184 मकानों झोपड़ियों को नुकसान पहुंचा। कानपुर देहात और 106 मकानों को नुकसान पहुंचा है। संजय कुमार के मुताबिक आपदा प्रभावित परिवारों को सहायता पहुंचाने की कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर की जा रही है।

उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि लखीमपुर खीरी बाराबंकी और अयोध्या सहित प्रमुख स्थानों पर नदियां उफान पर हैं और खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं लेकिन किसी भी जिले से बांध के रिसाव की सूचना नहीं है। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सोमवार को लखनऊ में सर्वाधिक 66.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी। उन्होंने बताया कि आने वाले 24 घंटों के दौरान अभी और जमकर बारिश होने की संभावना है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here