सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े युवा: योगी

0
231

ग्रेटर नोएडा, 05 अगस्त 2018: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में छात्रों को कामयाबी के गुण बताएं। श्री योगी ने छात्रों से केंद्र सरकार की स्टार्टअप योजना के तहत अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। विश्वविद्यालय वर्ष 2018 19 के शैक्षणिक सत्र के शुभारंभ के मौके पर संबोधित करते हुए उन्होंने छात्रों को बुद्धम शरणम् गच्छामि का मूलमंत्र सुनाते हुए कहा कि यह कैंपस बुद्ध के नाम पर है और छात्रों को इसके मायने समझने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने स्टार्टअप योजना के तहत 1 वर्ष में 4.50 लाख युवाओं को लाभांवित करने का काम किया है। इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने कौशल विकास योजना के तहत 2.50 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का काम किया है।

श्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और पूरा भारत युवाओं का है उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में युवा वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका है और हमारे युवाओं को आगे बढ़ने की भरपूर क्षमता है। इसलिए समस्त युवाओं गौतम बुद्धम शरणम् गच्छामि एवं अप दीपो भव सूत्र का अपने जीवन में अनुसरण करते हुए आगे बढ़ेंगे तो उनके विकास के साथ-साथ प्रदेश का भी विकास होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here