यूपी में फिर मानसून सक्रिय अगले 13 दिनों तक भारी बारिश के आसार

0
573

उफान पर नदियां, परेशानी में लोग

लखनऊ, 12 अगस्त 2018: उत्तर प्रदेश में फिर से हुए सक्रिय दक्षिण-पश्चिमी मानसून के कारण राज्य के विभिन्न स्थानों पर जमकर बारिश हुयी। मौसम विभाग की माने तो बरसात का यह सिलसिला अभी कुछ दिन और जारी रह सकता है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश हुयी।

इस दौरान भिनगा और बहराइच में 12- 12 सेंटीमीटर बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। इसके अलावा भिनगा , बहेड़ी और निघासन में 10 10सेंटीमीटर बरेली में आठ कैसरगंज में चार नवाबगंज मोहम्मदाबाद, काकरधारी घाट, पलियाकला, भरथना, बरेली, मुरादाबाद, उरई, पीलीभीत तथा फरीदपुर में 3- 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज सुबह से बारिश का सिलसिला दोपहर तक जारी रहा और खबर लिखे जाने तक बारिश हो रही थी। आंधी और हवा नहीं चलने से दोपहर के बाद अगले 24 घंटे के दौरान भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है कि 24 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है। इस बीच केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घागरा शारदा और सई नदियां जगह जगह उफान पर हैं।

घाघरा एल्गिन ब्रिज, बाराबंकी, अयोध्या, तुर्तीपार, बलिया में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। शारदा नदी का जलस्तर ऊपर जा चुका है। गंगा का जलस्तर नरोरा बुलंदशहर फतेहगढ़ कन्नौज कानपुर तथा अंकित घाट कानपुर देहात में रामगंगा नदी का जलस्तर डाबरी, शाहजहांपुर में यमुनानगर, बलरामपुर और बांसी सिद्धार्थनगर, सई नदी का जलस्तर रायबरेली में शारदा नदी का जलस्तर शारदा नदी का जलस्तर घाट गोंडा में खतरे के निशान के पास पहुंच गया है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here